मैरेज हॉल एंड गेस्ट हाऊस में चल रहा था सेक्स रैकेट,पुलिस ने छापेमारी कर 4 लड़की सहित 12 लोगों को पकड़ा…

डेस्क टीम:
उत्तरप्रदेश के कुशीनगर के कसया में देवरिया रोड पर स्थित एक मैरेज हॉल एंड गेस्ट हाउस में पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर सेक्स रैकेट का खुलासा किया। आपत्तिजनक स्थिति में चार युवतियों और आठ युवकों को गिरफ्तार किया। मौके से आपत्तिजनक वस्तुएं, एक कार व दो स्कार्पियो बरामद की गई हैं। गिरफ्तार युवक व युवतियों के खिलाफ एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने पर अनैतिक व्यापार निषेध अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज कर सभी को जेल भेजा गया है। पुलिस ने मैरेज हॉल एंड गेस्ट हाउस को सील कर दिया है।

इस सम्बंध में कसया थाने में बुधवार को सीओ पीयूषकांत राय तथा पडरौना सीओ कुंदन सिंह ने प्रेसवार्ता में छापेमारी का खुलासा किया। बताया कि देह व्यापार को लेकर मुखबिर से मिली सूचना पर कसया पुलिस ने थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार तिवारी व पुलिस टीम ने शुभ शगुन मैरिज हॉल एंड गेस्ट हाउस में छापेमारी की। कमरों की तलाशी के दौरान आठ युवक तथा चार युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में पाई गईं।

पकड़े गए युवकों की पहचान विषम कुमार निवासी शाहपुर थाना गोसाईगंज (अयोध्या), सुनील निवासी कुसमहा टोला निवासी खपरधिकवा थाना श्यामदेउरवा, जिला महराजगंज, मिथिलेश कुमार सिंह, मनोज कुमार शर्मा और बलिंद्र सिंह निवासी मरछागर लच्छीराम, थाना हथुआ, मुन्ना कुमार निवासी मनिछापर थाना हथुआ, गोपालगंज, बिहार, फखरुद्दीन अंसारी निवासी पुरंदरपुर थाना तुर्कपटी जिला कुशीनगर, अभिषेक सिंह निवासी गोपालगढ़ थाना कसया, जिला कुशीनगर के रूप में हुई। सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

तलाशी के दौरान मौके से 17 आपत्तिजनक वस्तुएं, बीयर, सिगरेट, चार टेबलेट दवा, परफ्यूम, दो स्कार्पियो व एक कार बरामद की गई। सीओ ने बताया कि मैरिज हॉल एंड गेस्ट हाउस को सील कर दिया गया है। थाना एएचटीयू में अनैतिक व्यापार निषेध अधिनियम की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

छापेमारी से गेस्ट हाउसों में हड़कंप

पुलिस की कार्रवाई के बाद कुशीनगर के करीब एक दर्जन गेस्ट हाउस संचालकों में हड़कंप मच गया। कई गेस्ट हाउस के ऊपर लगी नेम प्लेट हटा ली गई तो कई में ताला बंद हो गया।

कैबिनेट मंत्री व विधायक ने भी कार्रवाई को कहा था:
कुशीनगर व आसपास में चल रहे अनैतिक व्यापार को लेकर विधायक पीएन पाठक ने सीओ से लेकर पुलिस अधीक्षक तक शिकायत की थी। ऐसे धंधों को बंद कराने की मांग की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर ऐसे धंधे बंद नही होते हैं तो डीजीपी से शिकायत करेंगे।वहीं कुछ दिन पूर्व कुशीनगर आए कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही से भी स्थानीय लोगों से शिकायत की थी, जिस पर उन्होंने भी अवैध कच्ची शराब व कुशीनगर सहित आसपास चल रहे अनैतिक देह व्यापार पर नाराजगी जतायी थी। मंत्री ने डीएम से शिकायत कर अविलंब कार्रवाई को कहा था।