अवैध सम्बन्ध और जमीन विवाद में जेएमएम नेता की हत्या हुई थी,पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए तीन अपराधी को किया गिऱफ्तार…

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले के चिनिया थाना क्षेत्र के झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य अयूब मंसूरी हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया है।इस हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें चिनिया थाना के सेमरटांड़ निवासी फूल मोहम्मद अंसारी का पुत्र सद्दाम अंसारी,धुरकी थाना के करवा पहाड़ निवासी मुस्लिम अंसारी का पुत्र शमशाद अंसारी और तेजु कोरवा का पुत्र उदय कोरवा मुख्य है।पुलिस ने इसके पास से दो बाइक, तीन मोबाइल, घटना के दौरान पहना हुआ उनका एक सेट कपड़ा, बाइक का टूटा हुआ एक नंबर प्लेट बरामद किया है।

इस सम्बंध में पत्रकारों से बात करते हुए एसडीपीओ सुदर्शन कुमार आस्तिक ने कहा कि चिनिया पंचायत के वर्तमान मुखिया पति सह झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य अयूब मंसूरी की हत्या जमीन विवाद एवं अवैध संबंध के कारण हुई है। इसका खुलासा गिरफ्तार अपराधियों ने किया है।तीनों अपराधियों ने गिरफ्तारी के बाद अपना अपराध भी कबूल कर लिया है।एसडीपीओ ने कहा कि अयूब मंसूरी की हत्या गत 20 अक्टूबर, 2022 की शाम चिनिया बाजार में गोली मारकर हुई थी। इसके बाद एसपी अंजनी कुमार झा के निर्देश पर विशेष अनुसंधान दल का गठन किया गया। इस गठित टीम द्वारा अपराधियों को पकड़ने के लिए लगातार छापामारी की गयी। अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीण आंदोलन कर रहे थे। इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया कि हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी अभी गिरफ्त से बाहर है।उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।उसने ही गोली मारकर अयूब मंसूरी की हत्या की थी।उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है।कहा कि सद्दाम अंसारी पर चिनिया, भंडरिया, रमकंडा, मेराल एवं धुरकी थाना में एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि शमशाद अंसारी पर चिनिया एवं रमना थाना में तीन मामले दर्ज हैं। वहीं, उदय कोरवा पर धुरकी और चिनिया थाना में तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। सभी पर 27 आर्म्स एक्ट लगा हुआ है।

छापामारी दल में एसडीपीओ सुदर्शन कुमार आस्तिक के अलावा पुलिस निरीक्षक रामजी महतो, चिनिया थाना प्रभारी विरेंद्र हांसदा, रमकंडा थाना प्रभारी शिवलाल कुमार गुप्ता, धुरकी थाना प्रभारी सदानंद कुमार, एसआई श्रवण कुमार, दयानंद यादव, पिंकू कुमार सहित पुलिस जवान शामिल थे।