चुनाव में समर्थन करो अन्यथा गोली,गढ़वा समर्थन नहीं करने पर पिता-पुत्र पर चली गोली, पुत्र गम्भीर रूप से घायल राँची रेफर-

Palamu: विधानसभा चुनाव का साइड इफेक्ट दिखने लगा है. पलामू प्रमंडल के गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में एक दल का समर्थन नहीं करने पर पिता-पुत्र पर गोली चला दी गयी. इस घटना में पुत्र गंभीर हो गया है. गढ़वा सदर अस्पताल में इलाज करने के बाद किशोर को बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया है. गोली चलाने का आरोप झामुमो कार्यकर्ताओं पर लगा है. गोली भाजपा कार्यकर्ता पर चलायी गयी.
गढ़वा के चिनियां में हुई घटना
गढवा जिले के चिनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत डोल गांव में बीती रात दो गुटों के बीच विवाद में गोली चलने से किशोर पंकज कुमार गंभीर हो गया. इस घटना के बाद गढ़वा में राजनीतिक तापमान गरम हो गया है. भाजपा प्रत्याशी विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने कहा है कि चिनिया के डोल में भाजपा समर्थक बाप-बेटे पर जेएमएम के गुंडों ने गोली चला कर घायल कर दिया है, जबकि झामुमो ने विधायक पर ही साजिश करने का आरोप लगाया है.
तीन धनुष छाप को समर्थन नहीं देने पर हुई घटना जख्मी किशोर के पिता मनोज महतसे ने बताया कि बीती रात उसके घर पर डोल गांव के ही भगवान महतो, बीतन यादव सहित 5 से 7 की संख्या में पहुंचे. भगवान महतो ने घर का दरवाजा खोलवाया. इसके बाद मनोज यादव से तीर धनुष छाप पर वोट देने की बात कही. जब मनोज महतो ने इसका विरोध किया तो भगवान महतो के कहने पर बीतन यादव ने गोली चला दी. गोलीबारी में मनोज महतो बाल-बाल बच गए, लेकिन पंकज कुमार की कमर में गोली लग गयी.
घटना के बाद अपराधी हवाई फायरिंग करते हुए वहां से भाग निकले. आसपास के ग्रामीणों के द्वारा किशोर को तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया. चिकित्सकों के अनुसार गोली उसकी कमर के हिस्से में फंसी है.
पुलिस जुटी छानबीन में
घटना की सूचना मिलने पर मुख्यालय डीएसपी दिलीप खलको, एसडीपीओ बरहमन टूटी, थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने सदर अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली. एसडीपीओ बरहमन टूटी ने कहा कि एक युवक को गोली लगी है. घटना की जांच की जा रही है. जांचोपरांत दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
गढ़वा में गुंडाराज नहीं चलने देंगे: सत्येन्द्र
इधर, घटना की सूचना मिलते ही भाजपा प्रत्याशी विधायक सतेंद्र नाथ तिवारी समेत भाजपा के कई नेताओं ने सदर अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली. लोगों ने परिजनों को ढाढ़स बंधाया और हरसंभव मदद का भरोसा दिया. निवर्तमान विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस घटना का मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा. गढ़वा में गुंडाराज नहीं चलने दिया जाएगा. बंदूक का भय दिखाकर झामुमो विधायक बनने का दिवास्वप्न देख रहा है. जिसे भाजपा के कार्यकर्ता कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. बंदूक का भय दिखाकर अब कोई वोट नहीं ले सकता.
विधायक की साजिश है यह घटना: झामुमो
उधर, जेएमएम प्रवक्ता धीरज दुबे ने कहा कि निवर्तमान विधायक साजिश रच कर जेएमएम पर घटिया आरोप लगा रहे हैं।