#Breaking:जमशेदपुर में एएसआई ने जिस पिस्टल से गोली मारी है वह जमशेदपुर पुलिस का सर्विस पिस्टल नहीं है,पिस्टल लाइसेंसी है और बिहार के नालंदा का है,पुलिस जांच में खुलासा,जांच जारी है।

जमशेदपुर:जमशेदपुर पुलिस लाइन में एएसआइ तरुण पांडेय की मौत का मामले की जांच चल रही है।इस मामले में पुलिस की ओर से लगातार जांच की जा रही है. जांच करने के लिए खुद जमशेदपुर के एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन पहुंचे तो कोल्हान के डीआइजी राजीव रंजन सिंह भी पहुंचे। उन्होंने सारे मामले की जांच की।जांच के दौरान चौंकाने वाली बात सामने आयी है।यह मामला सामने आया है कि जिस पिस्तौल का उपयोग असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने अपने को गोली मारने के लिए की थी, वह पिस्तौल जमशेदपुर पुलिस द्वारा दी गयी सर्विस रिवाल्वर नहीं है।अलबत्ता वह बिहार के नालंदा से आवंटित लाइसेंसी पिस्तौल था।

आखिर उस पिस्तौल का इस्तेमाल कैसे किया गया। वह क्या करने के लिए सर्विस रिवाल्वर होते हुए लाइसेंस पिस्तौल का इस्तेमाल कर रहा था, यह भी जांच का विषय है पुलिस मृतक की पत्नी से भी पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि जून में उसकी शादी हुई. शादी होने के बाद वह 7 अगस्त को ही जमशेदपुर आया उसके बाद से वह अपनी नवब्याहता पत्नी के साथ ही क्वारंटीन में था।बताया जाता है कि वह इस दौरान घर पर ही रह रहा था. इसी दौरान अचानक से यह घटना घटी और उसकी मौत हो गयी।

अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर उसने कैसे बाहरी पिस्तौल का इस्तेमाल किया. उनके परिजनों से भी पूछताछ कर रही है. अब तक पुलिस किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पायी. मामले की जांच के लिए फोरेंसिक जांच की टीम पहुंच चुकी है. जांच के लिए पूरी टीम कर रही है. अब तक पुलिस द्वारा मौत के कारणों की जांच नहीं हो पायी है।गौरतलब है कि जमशेदपुर के गोलमुरी पुलिस लाइन में सहायक अवर निरीक्षक (असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर-एएसआइ) तरुण पांडेय ने पिस्तौल से खुद को गोली मार ली थी.

घटना सोमवार की दोपहर बाद की थी. बताया जाता है कि वह गोलमुरी पुलिस लाइन के एक फ्लैट के तीसरे मंजिल पर अपनी पत्नी के साथ रहता था. सहायक अवर निरीक्षक तरुण पांडेय की जून माह में ही शादी हुई थी. तरुण पांडेय एक बेहतरीन खिलाड़ी भी था और स्पोटर्स कोटे से उसकी बहाली पुलिस विभाग में हुई थी. पहले वह कांस्टेबल था और हाल ही में वह एएसआइ के पद पर प्रोन्नत हुआ था. प्रोन्नति के बाद वह ड्यूटी कर रहा था. बताया जाता है कि वह सोमवार की दोपहर में घर पर ही था. घर पर ही रहते हुए उसका किसी चीज को लेकर पत्नी के साथ विवाद हो गया, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया।