Ranchi:धारा-27 आर्म्स एक्ट के आरोप-पत्रित अभियुक्तों के खिलाफ,राँची पुलिस ने देर रात बड़ी कारवाई की,करीब 100 लोगों को पकड़ कर थाना लाया है…छानबीन जारी…..

.

राँची।राजधानी राँची के शहरी और ग्रामीण इलाकों में एक साथ सभी थाना क्षेत्र में राँची पुलिस ने देर रात छापेमारी की है।बताया जा रहा है कि धारा-27 आर्म्स एक्ट के आरोपपत्रित अभियुक्तों के घर देर रात पुलिस आ धमका और जिले के हर थाना क्षेत्र से करीब 100 अभियुक्तों को पकड़ थाना लाया है।सभी अभियुक्तों से पूछताछ कर जानकारी ली जा रही है।तत्काल उसकी क्या गतिविधियां है,क्या जमानत पर है या फरारी में है।सत्यापन की जा रही है।पुलिस के द्वारा यह जानने का प्रयास किया जा रहा है आर्म्स एक्ट के आरोपी की वर्तमान में उसकी क्या गतिविधियां है, इसके अलावा उसका किस अपराधिक गिरोह से संबंध है, इन सभी मामले का सत्यापन कराया जा रहा है।

इससे पहले जिले के डेढ़ दर्जन से ज्यादा थाना क्षेत्र के 60 भू- माफियाओं से पूछताछ की गई थी।राँची जोनल आईजी पंकज कंबोज के निर्देश अभियान शुरू हुआ था. इस अभियान के दौरान 60 भू- माफियाओं को उठाकर थाने लाया गया।इस कार्रवाई से जमीन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. थाना लाए गए सभी भू माफियाओं पर उनके थाना क्षेत्रों में तीन से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं. थाना लाए गए अधिकांश जमीन माफिया जमानत पर बाहर हैं. छापेमारी में कुछ वारंटी जमीन माफिया भी पकड़े गए थे जिन्हें पुलिस ने जेल भेज दिया था।