विधायक खरीद फरोख्त मामले में महाराष्ट्र के छह लोगों से पूछताछ करेगी झारखण्ड पुलिस

राँची। झारखण्ड में सरकार गिराने की कथित साजिश व विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर तकनीकी साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। दिल्ली के होटल विवांता में झारखण्ड के तीन विधायकों इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला और अमित यादव की मौजूदगी,उनकी महाराष्ट्र के नेताओं चंद्रशेखर राव बावनकुले, चरण सिंह के साथ सीसीटीवी फुटेज में बैठक का फुटेज आने के बाद पुलिस अब तकनीकी साक्ष्य जुटा रही है।

मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों अभिषेक कुमार दुबे, अमित सिंह और निवारण कुमार महतो के साथ-साथ संदेह में आये सारे लोगों की दिल्ली में मौजूदगी दिखाने के लिए उनके कॉल डंप निकाले जाएंगे। कॉल डंप से यह साबित करने की कोशिश होगी कि सभी की मौजूदगी एक साथ थी।

मुंबई जाकर छह लोगों के बयान लेगी पुलिस

झारखण्ड पुलिस महाराष्ट्र के छह लोगों के बयान लेगी। इसके लिए पुलिस की टीम जल्द मुंबई जाएगी। महाराष्ट्र में दोनों नेताओं के अलावा एनएसजी के पूर्व असिस्टेंट कमांडर जयकुमार बेलखेड़े, भाजपा नेता मोहित भारतीय, अविनाश ठक्कर, अनिल जाधव से भी पुलिस पूछताछ करेगी।

शराब के ठेके के पहलू पर भी जांच

पूरे मामले में इरफान अंसारी ने दारू माफिया पर बदनाम करने का आरोप लगाया है। महाराष्ट्र सरकार में चंद्रशेखर राव बावनकुले अबकारी मंत्री रहे हैं। ऐसे में संभव है कि झारखण्ड में शराब के ठेके को लेकर भी लोगों में बात हुई है। ऐसे में पुलिस इन पहलुओं पर भी जांच करेगी।

स्पेशल ब्रांच ने दिल्ली से राँची तक की रेकी

झारखण्ड में सरकार गिराने की साजिश को लेकर स्पेशल ब्रांच ने दिल्ली से राँची तक रेकी की थी। 15 जुलाई को विधायकों के साथ तीनों आरोपियों के दिल्ली जाने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम दिल्ली गयी थी। वही राँची के ली लेक होटल में भी मुंबई भाजपा के नेताओं व कारोबारियों के आने की सूचना पर स्पेशल ब्रांच ने ही कार्रवाई की थी।