जमशेदपुर:ट्रेनों का ठहराव की मांग को लेकर ट्रेनें रोकी गई,आंदोलन से चक्रधरपुर रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन ठप

जमशेदपुर।चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले बाम पास बामडा स्टेशन के पर कोरोना काल से पहले की तरह ट्रेनों का ठहराव देने की मांग को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन रेल रोको आन्दोलन की शुरुआत दी गई।इस आंदोलन से चक्रधरपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली करीब आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों के पहिए थम गए। कई ट्रेनों के रेलवे ने रद्द भी कर दिया। 18477 पुरी योगनगरी ऋषिकेष उत्कल एक्सप्रेस चक्रधरपुर में,13287 राजेन्द्र नगर दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन टाटानगर में,18005 हावड़ा जगदलपुर राजगांगपुर में,12834 हावड़ा अहमदाबाद एक्सप्रेस राउरकेला में सहित कई ट्रेनों को अलग अलग स्टेशन पर खड़े रहे। इधर इस आंदोलन से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। टाटानगर रेलवे स्टेशन में भी यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए रेल प्रबंधक द्वारा हेल्प डेस्क बनाया गया।टाटानगर स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस और दुरंतो एक्सप्रेस का ठहराव कराया गया वही हावड़ा से चलकर टीटलागढ़ जाने वाली इस्पात एक्सप्रेस राउरकेला तक ही जा पाई।जहां इस एक्सप्रेस को राउरकेला से हावड़ा भेजा गया वही चक्रधरपुर में उत्कल एक्सप्रेस,राउरकेला में हावड़ा अहमदाबाद,झाड़सुगुड़ा में अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस का ठहराव करवाया गया।ट्रेन के यात्रियों ने बताया कि घंटों ट्रेन के रुक जाने की वजह से खाने और पानी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।साउथ बिहार एक्सप्रेस सुबह 7 बजे से टाटानगर स्टेशन में खड़ी है।

इधर दक्षिण पूर्व रेलवे राँची मंडल की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि आज दिनांक 30/03/2022 को ट्रेन संख्या 18451 हटिया पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन हटिया से रद्द रहेगी।
बताया कि चक्रधरपुर मंडल के राउरकेला झारसुगुड़ा रेल खंड के अंतर्गत बामरा स्टेशन पर जन आंदोलन के कारण ट्रेन संख्या 18452 पुरी हटिया तपस्विनी एक्सप्रेस यात्रा प्रारंभ दिनांक 29/03/2022 का चक्रधरपुर मंडल के धारूआडीही स्टेशन पर आंशिक समापन कर दिया गया है,अतः लिंक रेक उपलब्ध नहीं होने के कारण आज दिनांक 30/03/2022 को ट्रेन संख्या 18451 हटिया पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन हटिया से रद्द रहेगी।