Lockdown:स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की पाबंदियों को सख्ती से अनुपालन कराने में जुटी पुलिस,जिले की सीमा पर पुलिसबल के साथ मजिस्ट्रेट तैनात

राँची।देश और राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हेमन्त सरकार ने 13 मई से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 27 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया है। इस बार सख्ती भी बढ़ाई गई है।इस बार सख्ती 16 मई यानी आज रविवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई है।वहीं राजधानी राँची में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की पाबंदियों का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए रविवार की सुबह से राजधानी के सभी चौक चौराहे पर पुलिस के जवान सुरक्षा सप्ताह की पाबंदियों का सख्ती से अनुपालन कराने में जुटी हुई है।लोगों से बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा है।

बता दें स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की पाबंदियों का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने शनिवार की शाम पुलिस लाइन में जिले सभी डीएसपी,थाना प्रभारी, ट्रैफिक थाना प्रभारी को ब्रीफ दिया और लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिए है. इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि बेवजह सड़क पर घूमने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए. ऐसे लोग पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ सीधी कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि 16 मई से स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा. इसके लिए सभी थानेदारों को विशेष हिदायत दी गई है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भी इस संबंध में ब्रीफ किया गया है।राजधानी में क्विक रिस्पांस टीम बढ़ा दी गई है।

राँची जिले के सीमा पर पोस्ट बनाया गया है।पोस्ट में 1-4 की संख्या में पुलिस बल के अलावा मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।बिना पास के किसी भी वाहन को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। कहा गया है कि एंबुलेंस को इससे मुक्त रखा गया है. इस प्रतिबंध से व्यवसायिक मालवाहक वाहनों को मुक्त रखा गया है।

इधर सरकार द्वारा ई-पास की व्यवस्था की गई है।जिसमे बड़ी संख्या में लोगों ने ई-पास बनाया।परन्तु ई-पास साइट भी फैल हो जा रहा है।जिससे लोग पास बनाने में परेशानी हो रही है।