कोरोना: लॉक डाउन के कारण दो जोड़ों की हुई ऑनलाइन शादी, देश भर में बना चर्चा का विषय

बिहार। बेगूसराय के एक परिवार ने इस लॉकडाउन में मिसाल पेश की है। इस परिवार ने अपनी दो बेटियों का निकाह ऑनलाइन करवा कर लोगों को सही मायनों में लॉकडाउन का उदाहरण दिया। इस दौरान दुल्हनें बेगूसराय थीं तो दूल्हे गया और नालंदा में थे। अब ये शादी देश भर में चर्चा का विषय बन गई है। कोरोना के फैले इस खौफ में पूरी‌ दुनिया ही लगभग अपने घरों में बंद है। सरकार भी लोगों से घर में रहने की अपील कर रही है। इस परिवार ने अपनी दो बेटियों का निकाह ऑनलाइन करवाया है। इस विवाह के खास मौके पर दावत के लिए 400 लोगों को आमंत्रित किया गया था, जिसे लॉक डाउन और कोरोना के संक्रमण के खतरे के कारण रद्द कर दिया गया।

25 मार्च को थी शादी की तारीख

बेगूसराय के छोटी बलिया मिदहटोली निवासी मोहम्मद वली अहमद कुरैशी की दो पुत्री नगमा परवीन और राहत परवीन की शादी 25 मार्च को तय की गई थी और इसी रोज बारात को आनी थी। लेकिन, कोरोना वायरस के कारण लाॅकडाउन की घोषणा हो गई। ऐसे में बरात नहीं आ सकी और शादी टल गई। मोहम्मद वली अहमद कुरैशी की दो पुत्री नगमा परवीन और राहत परवीन की शादी 25 मार्च को तय की गई थी और इसी रोज बारात को आनी थी। लेकिन, कोरोना वायरस के कारण लाॅकडाउन की घोषणा हो गई। ऐसे में बरात नहीं आ सकी और शादी टल गई।

ऑनलाइन निकाह का हुआ इंतजाम, रद्द कर दी गई 400 लोगों की दावत

चिंता में पड़े लड़का एवं लड़की पक्षों ने फैसला किया कि निकाह तो होकर रहेगा। कोरोना के चलते बरात निकालना तो असंभव दिखा। ऐसे में दोनों पक्षों ने घर में रहकर ऑनलाइन शादी का निर्णय लिया। इसी के तहत बुधवार को ऑनलाइन निकाह पढ़वाने का इंतजाम किया गया। कुरैशी की पुत्री नगमा परवीन की शादी नालंदा के शमशाद से और दूसरी बेटी राहत परवीन की शादी गया के शाहनवाज आलम के साथ हुई। बता दें कि इस खास मौके के लिए 400 लोगों को दावत दी गई थी जिसे लॉकडाउन को देखते हुए वापस ले लिया गया। बहरहाल ऑनलाइन दो सगी बहनों का निकाह होने से पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।