लॉकडाउन के दौरान राँची पुलिस धरती के भगवान होने का निभा रही फर्ज, दोगुना हुआ पुलिस विभाग की जिम्मेदारी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरा देश लॉक डाउन है।

राँची। जहां सभी अपने अपने घरों में परिवार के साथ लॉक डाउन के दौरान घर में रह रहे हैं। वैसे में राँची पुलिस के जवान दिन रात सड़कों पर रहकर लोगों की मदद कर रहे हैं। सामान खरीद रहे लोगों को लाइन लगा रहे हैं। लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाने की लगातार अपील कर रही हैं। सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए दुकानों के आगे घेरा बना रही हैं। साथी ही राँची पुलिस जरूरतमंदों को भोजन देकर भी सहयोग कर रही हैं। सड़क पर रात गुजारने वाले गरीब लोगों को पुलिस के जवान खाना देते देखे जा रहे हैं।

डीआईजी ने शहर में घूम घूम कर लिया जायजा

आज डीआईजी ने शहर के कई क्षेत्रों में घूम घूम कर सुरक्षा व्यवस्था देंखे।पुलिस अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए,लोगों को घरों में रहने की अपील की है।उन्होंने कहा पुलिस 24 घंटे आपकी सेवा में लगी हुई है।कोई भी परेशानी हो पुलिस से सम्पर्क करें।घर मे रहें अफवाह पर ध्यान ना दें।

राँची SSP अनीश गुप्ता लगातार सड़कों पर घूम रहे हैं। सभी चौक चौराहे और बाजारों की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। एसएसपी सुरक्षा में तैनात जवानों को खुद फोन कर उनका हालचाल ले रहे हैं और सावधानी बरतते हुए अपने कर्तव्य का निर्वहन करने का आदेश दे रहे हैं। राँची के कई थानेदारों ने सार्वजनिक रूप से गरीबों को बांटे जाने वाले भोजन के लिए भी चंदा दे रहे हैं। कई पुलिसकर्मी सड़क पर घूमने वाले बेसहारा और लाचार लोगों को अपना खाना भी दे दे रहे हैं। दिन भर सड़क की गतिविधि का जायजा लेने पर यह मामला सामने आया।

लोगों की सुरक्षा और सहायता के लिए राँची पुलिस 24 घंटे है तैयार: एसएसपी

उन्होंने कहा कि आवश्यकता के अनुसार पुलिस कार्य कर रही है। जहां पर सख्ती की आवश्यकता महसूस हो रही है ।वहां सख्ती की जा रही है । जहां पर लोग समझाने से मान रहे हैं वहां पर समझाने का प्रयास किया जा रहा है ।यह ऐसी परिस्थिति है जिसमें लोगों को ध्यान में रखकर पुलिसकर्मी अपने विवेक से काम कर रहे हैं। इस दौरान पुलिसकर्मी को लोगों का ख्याल रखने का भी निर्देश दिया गया है।

एसएसपी ने लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए संक्रमण से बचने के लिए दो ही उपाय है। एक घर से कम निकले और इमरजेंसी होने पर घर से निकले और दूसरा सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें । कोई भी समस्या पर होने पर 100 नंबर पर कॉल करें पुलिस आपकी सहायता करेंगी। साथ ही राँची जिला प्रशासन की ओर से दो हेल्पलाइन नंबर 104 और 1950 पर कोई भी समस्या होने पर लोक संपर्क कर सकते हैं। पुलिस के जवान 24 घंटा अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं।