स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह:पुलिस की चौकसी के साथ चोरी बढ़ी,सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के घर में चोरी व तोड़फोड़,धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज

राँची।राज्य सरकार द्वारा लगाया गया स्वास्थ्य जागरूकता सप्ताह के दौरान राजधानी राँची शहर में चोरी की घटना बढ़ गई है। आम लोगो के घरों को तो चोर निशाना बना ही रहे है अब खास को भी नहीं छोड़ रहे है। धुर्वा स्थित सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के घर को भी चोरों ने निशाना बनाया है। इस संबंध में उनकी ओर से राकेश कुमार दूबे ने धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को धुर्वा सेक्टर थ्री स्थित आवास संख्या एफ-28 आवंटित है। दो मई को बादल पत्रलेख के आवास में अज्ञात चोरों ने घुसकर तोड़फोड़ की और चोरी की घटना को भी अंजाम दिया। उनके आवास के मेन गेट में लगा लाइट तोड़ दिया गया। घर के अंदर मंत्री के कमरे के बाथरूम में लगे सभी फिटिंग्स तोड़कर चोरी कर लिए गए। चोरी की घटना तब हुई जब मंत्री बादल पत्रलेख उस दिन देवघर में थे। दो मई को उनके आवास में कोई नहीं था।

अरगोड़ा, चुटिया, बरियातू इलाके में भी बढ़ी चोरी की घटना

हाल के दिनों में चोर अरगोड़ा और चुटिया थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को ज्यादा अंजाम दे रहे है। एक मई की रात अरगोड़ा के पंचम नगर में चोरों ने ताला तोड़ तीन लाख नगद व लाखों रुपए के जेवरात की चोरी तब कर ली जब घर के लोग अंतिम संस्कार के लिए ताला बंद कर गढ़वा गए हुए थे। इस संबंध में मधुर अथील तिर्की ने अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं 11 मई की रात चोरों ने अरगोड़ा थाना क्षेत्र के ही सेंट्रल अशोका में चोरों ने ताला तोड़ 25 लाख के जेवरात चुरा लिए। चोरी की घटना तब हुई जब मकान मालिक नीरज कुमार सिंह श्राद्ध कर्म में सपरिवार अरगड्डा रामगढ़ गए हुए थे। चुटिया के द्वारिकापुरी रोड नंबर तीन में निर्मला देवी एक शादी कार्यक्रम में शामिल होने सपरिवार हजारीबाग गई थी। 8 मई को जब वह अपने घर पहुंची तो देखा का ताला टूटा हुआ है और घर के अंदर अलमीरा में रखे गहने, नगद व मोबाइल ताला तोड़ चोर चुरा ले गए है। 13 मई को दयानंद कुमार राय के घर में तीन अपराधियों ने अहले सुबह ताला तोड़ नगद सहित अन्य सामान चुरा लिए। जब घर के लोग जग गए तो एक अपराधी भागने के दौरान घर में पड़े सब्जी काटने वाले चाकू से घर की एक सदस्य अमृता सिंह के माथे पर वार कर दिया। फिर तीनों अपराधी स्कूटी से सामान चुरा भाग गए।