Lockdown@Ranchi:16 मई से लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए SSP ने की डीएसपी व थाना प्रभारी को किया ब्रीफ

राँची।राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर झारखण्ड सरकार ने 13 मई से लॉकडाउन को 27 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया है।इस बार लॉकडाउन के दाैरान सख्ती भी बढ़ाई जा रही है।यह सख्ती 16 मई से लागू होगी हो रही है।

वहीं राजधानी राँची में लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने शनिवार की शाम पुलिस लाइन में जिले सभी डीएसपी, थाना प्रभारी और ट्रैफिक थाना प्रभारी के को ब्रीफ दिया और लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिए।वहीं सिटी एसपी,ट्रैफिक एसपी,ग्रामीण एसपी अन्य मौजूद थे।

16 मई से कड़ाई बरती जायेगी:

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाये जाने के बाद 16 मई से कड़ाई बरती जायेगी. प्रशासन की ओर से इसकी तैयारी कर ली गयी है।राँची जिला के सभी 92 चेकिंग प्वाइंट पर तीन शिफ्ट में जवान और पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती होगी।इस दौरान जिला से बाहर आने-जाने वाले निजी वाहन सवारों के पास यदि ई-पास नहीं होगी या फिर बाहर से आनेवाले यदि सही वजह नहीं बतायेंगे, तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी़ पास नहीं रहने पर उन्हें जिला से बाहर जाने से रोका जा सकता है़।

16 मई की सुबह से ई-पास व्यवस्था लागू:

16 मई की सुबह छह बजे से ई-पास को अनिवार्य कर दिया गया है।लॉकडाउन में ई-पास जारी करने के लिए दो अलग-अलग लिंक जारी किए गए हैं. लिंक पर आवेदन देकर ई-पास हासिल किया जा सकता है. यदि आप राज्य के बाहर जाते हैं तो पास की आवश्यकता नहीं है। लेकिन आने के लिए www.jharkhandtravel.nic.in पर जाकर अनुमति लेनी होगी। पास के बाद आपको कोरोना निगेटिव का प्रमाण पत्र दिखाना होगा तथा सात दिनों के क्वारंटाइन में रहना होगा. अंतरराज्यीय व अंतर जिला बसों का परिचालन बंद रहेगा. वहीं यदि आप राज्य के अंदर यात्रा करते हैं तो epassjharkhandtravel.nic.in पर जाकर पास लेना होगा।