कन्हैया सिंह हत्याकांड:प्रेमी के लिए बेटी पिता की हत्या करवा दी,बेटी और प्रेमी सहित चार गिरफ़्तार

झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर में एक चर्चित हत्याकांड का खुलासा हो गया है।इस हत्याकांड के खुलासे से एक सवाल लोगों के जहन में आ रहा है।क्या कोई बाप की इस तरह हत्या करवा सकती है। जी हां,इस चर्चित हत्याकांड से पर्दा उठते ही हर बेटी और बाप को सोचने पर मजबूर कर दिया है।दरअसल, पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साले कन्हैया सिंह की हत्या उनकी सगी बेटी अपर्णा सिंह ने ही करवायी थी।शुक्रवार को एसपी आनंद प्रकाश ने इसका खुलासा कर दिया है।उन्होंने प्रेसवार्ता में बताया कि बेटी ने प्रेम प्रसंग को लेकर ही प्रेमी और उसके साथियों के साथ मिलकर कन्हैया सिंह की हत्या करवा दी। इसकी साजिश तीन साल से चल रही थी। इसके पूर्व 20 जून को भी पटना में कन्हैया सिंह की हत्या का प्रयास किया गया था, पर किसी कारणवश हत्यारे अपनी मंशा में सफल नहीं हो सके। इसके बाद 29 जून को बेटी के प्रेमी राजबीर सिंह ने अपने साथी निखिल गुप्ता ने सरायकेला कांग्रेस जिला अध्यक्ष के नाबालिग बेटे, छोटू दिग्गी और रवि सरदार के साथ मिला हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि सरायकेला कांग्रेस जिला अध्यक्ष के नाबालिग बेटे ने 8,500 रुपये में निखिल को कट्टा दिलाया था। निखिल गुप्ता ने ही गोली चलायी थी। घटना को अंजाम देने के बाद सभी मौके से फरार हो गये थे। निखिल गुप्ता किसी और रास्ते से भागा, जबकि रवि सरदार और छोटू दिग्गी अलग दिशा में भागे।

बताया जाता है कि घटना के दिन कन्हैया सिंह अपने जीजा पूर्व विधायक मलखान सिंह के साथ भुइयांडीह किसी श्राद्धकर्म में भाग लेने गये थे। वहां से वे लोग साथ लौटे मलखान सिंह को उनके घर पर उतारकर साले कन्हैया सिंह अपने घर जाने के लिए आगे बढ़े। रास्ते में जब वे आदित्यपुर सरिता टॉकीज मोड़ के पास पहुंचे थे तो बेटी अर्पणा ने उनको आखिरी बार फोन किया था।आखिरी बार फोन करने के बाद पिता ने अपनी बेटी को बताया था कि वह सरिता टॉकीज पार कर रहे है। इसकी सूचना एक वाट्सएप मैसेज से अर्पणा ने राजबीर को दे दी, जिसके बाद राजबीर ने हत्यारों को जानकारी दी, जिसके बाद छत पर बैठे हत्यारे जैसे ही नीचे देखे, वैसे ही गाड़ी को देखा और फिर सारे हत्यारे कॉल बेल दबाते ही उनको कनपट्टी पर गोली मार दी, जिससे कन्हैया सिंह की मौत हो गयी।

राजवीर के दोस्त के मोबाइल से खुला राज

पुलिस सूत्रों की मानें, तो कन्हैया सिंह को बेटी अपर्णा के साथ राजवीर के प्रेम प्रसंग की खबर पहले ही लग चुकी थी कन्हैया सिंह ने बेटी अपर्णा को कुछ दिन के लिए बाहर भेज दिया था। इधर, कन्हैया सिंह बेटी की शादी के लिए लड़के की तलाश कर रहे थे. दूसरे लड़की से शादी को लेकर बेटी अपर्णा मानसिक तौर पर तैयार नहीं थी। वहीं, राजवीर भी अपर्णा को खोना नहीं चाहता था। इन मानसिक स्थितियों के बीच अपर्णा एवं राजवीर को दोस्तों का साथ मिला और कन्हैया सिंह की हत्या का प्लॉट तैयार हो गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आदित्यपुर पुलिस ने राजवीर के दोस्त के मोबाइल से इस घटना का पूरा राज निकाला।

टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस तह तक पहुंची

इस घटना के बाद पुलिस परत दर परत मामले को सुलझाने में जुटी. पुलिस ने टेक्निकल सेल से मिले सुरागों की कड़ी को जोड़ते हुए जांच का दायरा बढ़ाया. पुलिस व्हाट्सएप कॉल डिटेल्स से इस हत्याकांड की एक-एक कड़ी को जोड़कर हत्यारे तक पहुंची. जांच-पड़ताल में मृतक कन्हैया सिंह की बेटी अपर्णा सिंह का नाम आया।गुरुवार को बिहार के समस्तीपुर अंतर्गत सिंघिया स्थित आवास से अपर्णा को हिरासत में लिया. साथ ही हत्याकांड में शामिल अपर्णा सिंह के प्रेमी राजवीर सिंह के अलावा निखिल गुप्ता समेत छह लोगों को हिरासत में लिया था।