राँची पुलिस ने किया मॉक ड्रिल,एसएसपी और सिटी एसपी ने उपद्रवियों से निपटने के लिए जवानों को तौर तरीके बताएं

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची पुलिस बीते महीने 10 जून को हुई हिंसा से सबक लेते हुए अब पुलिस पहले से तैयारी में जुट गए हैं।झारखण्ड पुलिस ने आने वाले त्योहार बकरीद पर्व और सावन महोत्सव के मद्देनजर राज्यभर में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए है।राजधानी राँची में इस दौरान किसी भी तरह का कोई विधि व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न नहीं हो, इसको लेकर राँची पुलिस ने कमर कस ली है।बकरीद और सावन पर्व के दौरान माहौल बिगाड़ने वाले उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस लाइन में शुक्रवार को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा की मौजूदगी में पुलिस के जवानों ने मॉक ड्रिल किया। मॉक ड्रिल के दौरान एसएसपी ने जवानों को उपद्रवियों से निपटने के तौर तरीके बताएं इस दौरान सिटी एसपी समेत कई पुलिस अधिकारी उपस्थित थे

संवेदनशील जगहों को चिन्हित कर जवानों की तैनाती

एसएसपी ने जिले भर के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिलों में संवेदनशील जगहों को चिन्हित कर लें।संवेदनशील जगहों पर उसी अनुपात में बलों की तैनाती का निर्देश दिया गया है।राँची पहले से अतिरिक्त बलों की तैनाती है। राँची में बकरीद के मौके पर अलग से केंद्रीय बलों की तैनाती की जाएगी।राज्य सरकार ने बकरीद में सुरक्षा व्यवस्था के लिए केंद्रीय बलों की प्रतिनियुक्ति की मांग की थी।जिसके बाद केंद्र ने छह कंपनी केंद्रीय बलों को भेजने की अनुमति दी है, वहीं दो कंपनी रैफ की भी प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।

एसएसपी ने गुरुवार रात की थी बैठक:

वहीं दूसरी तरफ गुरुवार की रात एसएसपी सुरेंद्र झा ने राँची के सभी डीएसपी और थानेदारो के साथ अपने आवासीय कार्यालय में बैठक की। बैठक का मुख्य उद्देश्य बकरीद, घूरती रथ यात्रा और श्रावण मास में शिवालयों में उमड़ने वाली भीड़ की सुरक्षा को लेकर था।एसएसपी ने बताया कि बकरीद के दौरान सुरक्षा का चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। 10 जून को जिस तरह से राँची के माहौल को खराब किया गया था उसमें अब काफी सुधार आया है। दोनों समुदाय के लोग मिलजुलकर आगामी पर्व को मनाएंगे इसकी पूरी तैयारी की गई है।