साहेबगंज:ईडी की छापेमारी में पांच करोड़ से ज्यादा नगद बरामद होने की सूचना,करोड़ों की सम्पति मिला

साहिबगंज।झारखण्ड में फिर करोड़ो रूपये नगद बरामद हुए है।शुक्रवार की सुबह से ही ईडी साहिबगंज में छापेमारी कर रही है।खबर के अनुसार छापेमारी के बाद ईडी की टीम ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को उत्तराखंड से पकड़ा है उन्हें हिरासत में लेकर ईडी की टीम दिल्ली गई है। इसके अलावा इधर झारखण्ड के साहेबगंज में पंकज मिश्रा के करीबी पत्थर कारोबारी हीरा भगत के घर से पांच करोड़ कैश और करोड़ो की अवैध सम्पति का कागजत मिलने की भी खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

नगद मिलने पर सांसद निशिकांत दुबे ट्विटर पर लिखा है कि ”मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के इर्द-गिर्द लोगों की ईमानदारी आज सामने आ गई । ED के छापेमारी में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा व उनके समर्थकों के यहाँ 5 करोड़ से ज़्यादा नक़द व हज़ारों करोड़ की सम्पत्ति मिला।कितना लूटिएगा”

झारखण्ड सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी की टीम ने उत्तराखंड ने पकड़ा है। टेंडर घोटाले में टीम उन्हें हिरासत में दिल्ली ले गई है, जहां उनसे पूछताछ होगी। इधर शुक्रवार की सुबह-सुबह की ईटी ने पंकज मिश्रा के 12 ठिकानों पर रेड मारी

बता दें कि 11 मई को झारखण्ड में मनी लॉन्ड्रिंग केस में IAS अधिकारी पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया है। पूजा सिंघल फिलहाल जेल में हैं। वहीं छह मई को ईडी ने पूजा सिंघल के करीबियों के राँची समेत अन्य ठिकानों पर छापे मारे थे। छापे के दौरान ईडी को 19 करोड़ से अधिक कैश और कई अहम दस्तावेज मिले थे।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मीडिया से बातचीत करते हुए पंकज मिश्रा ने कहा था कि वे ईडी की जांच से डरने वाले नहीं हैं। वो तैयार बैठे हैं और उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब ईडी अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे। उन्होंने कहा था कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है और हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हूं।

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम गुरुवार की रात ही बरहड़वा पहुंच गई थी. सुबह पांच बजे से ही उक्त चारों स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी गई है. सभी जगहों पर मुख्य गेट बंद कर कागजातों को खंगाला जा रहा है. बाहर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है. किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है. कहा जा रहा है कि कृष्णा साहा गुरुवार रात ही कोलकाता से अपने घर पहुंचे थे. सुबह उनके यहां ईडी की छापेमारी शुरू की गयी है. इधर, लोलो पैलेस में भाड़े में रह रहे सभी किराएदारों को रूम खाली करने का निर्देश ईडी ने दिया है. सभी किराएदार अपना समान लेकर रूम खाली कर बाहर निकल रहे हैं. लगभग साढ़े छह घंटे से छापेमारी जारी है.

इनके यहां हो रही छापेमारी :

1.पंकज मिश्रा: बरहेट विधायक हेमंत सोरेन के प्रतिनिधि, साहिबगंज

2.दाहू यादव: जहाज संचालक के घर व होटल, साहिबगंज

3.छोटू यादव: पत्थर कारोबारी, साहिबगंज

4.बेदू खुडानिया: पत्थर कारोबारी, साहिबगंज

5.संजय दिवान: स्वर्ण व्यवसायी, साहिबगंज

6.टिंकल भगत: पत्थर कारोबारी, मिर्जाचौकी

7.पतरू सिंह: पत्थर कारोबारी, मिर्जाचौकी

8.राजीव कुमार: पत्थर कारोबारी, मिर्जाचौकी

9.निमाय सील: अनाज कारोबारी, बरहेट

10.भगवान भगत: पत्थर कारोबारी, बरहड़वा

11.भावेश भगत: पत्थर कारोबारी, बरहड़वा

12.कृष्णा साह: पत्थर कारोबारी, बरहड़वा

13.सुब्रतो पाल: पत्थर कारोबारी, बरहड़वा

14.सोनू सिंह: पत्थर कारोबारी, राजमहल

15.कन्हैया खुडानिया: पत्थर कारोबारी, साहिबगंज