दुमका:सांतवी कक्षा की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म,छात्रा अस्पताल में भर्ती,पुलिस जांच में जुटी

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिला के गोपीकांदर थाना क्षेत्र की एक 12 वर्ष की सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है।बताया जाता है कि घटना 6 जुलाई की है।गुरुवार को पीड़िता को इलाज के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।अस्पताल में इलाजरत बच्ची का नगर थाना की एसआई श्वेता कुमारी ने बयान दर्ज किया।पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि बुधवार को वह स्कूल गई हुई थी। जब उसने बस्ता खोला तो पाया कि वह नोट कॉपी लाना भूल गयी है।वह कॉपी लाने के लिए वापस अपने घर जा रही थी कि रास्ते में एक वैन खड़ी थी, वैन में दो युवक थे।उन लोगों ने बच्ची से उसका नाम पूछा और कहा कि गांव में नदी किधर है, उसका रास्ता बताएं। वह नदी का रास्ता बता रही थी कि उसे चक्कर आने लगा और वह बेहोश हो गई। होश आने पर उसने पाया कि वह उसके पास वैन का चालक था। उसके कमर और बदन में तेज दर्द हो रहा था। मारूती वैन चालक उसे डराने-धमकाने लगा और कहा कि अगर किसी को बताया तो उसकी हत्या कर देगा। पीड़िता के मुताबिक मारूती चालक ने उसके साथ दुष्कर्म किया जबकि बेहोशी की हालत में भी उसके साथ रेप हो चुका था। मारूती चालक उसका रेप करने के बाद उसे जंगल में ही छोड़कर चला गया।

पीड़िता ने आगे बताया कि वहां से पैदल चलकर वह पास के गांव में पहुंची तो पता चला कि वह गोड्डा के एक गांव में आ चुकी है। उसने वहां मौजूद ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। वहां एक व्यक्ति उसके गांव को जानता था। उसने रात में छात्रा को आश्रय दिया और गुरुवार की सुबह उसे उसके घर पहुंचा दिया।बच्ची ने सारी बात अपनी माँ को बतायी और मां उसे लेकर थाना पहुंची।

इधर छात्रा की तबियत खराब होने पर पुलिस ने इलाज के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है।उसने पुलिस को बताया है कि जिन दो लोगों ने उसके साथ रेप किया है. उनमें से एक मास्क लगाए हुए और सिर पर पगड़ी जैसा बांधे हुए था जबकि दूसरे को वह सामने आने पर पहचान लेगी। बच्ची का दुमका के मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस सम्बंध में नगर थाना की एसआई श्वेता कुमारी ने बताया कि बच्ची का इलाज चल रहा है। उसकी जांच भी हुई है और उसके कपड़े वगैरह जब्त किए गए हैं। बच्ची के बयान के आधार पर पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।