हज़ारीबाग:हत्या के मामले में सैकड़ों आक्रोशित लोगों ने घंटों तक केरेडारी थाना को घेरे रखा,विरोध मार्च भी निकाला

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के पचड़ा पंचायत के दलित युवक सीटन भुइयां हत्या मामले को लेकर दलित समाज के लोगों में काफी गुस्सा है।गुरुवार को आक्रोशित लोगों ने केरेडारी थाना का घेराव कर पुलिस प्रशासन पर आरोपियों को संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाया।इस दौरान आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।सीटन भुइयां को न्याय देने की मांग को लेकर केरेडारी कृषि फार्म मैदान से दलित समाज के लोगों ने विरोध मार्च निकाला।यह विरोध मार्च मुख्य चौक और बंगला टांड होते हुए केरेडारी थाना पहुंचे, जहां घंटों विरोध प्रदर्शन किया। थाना घेराव की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने फरार आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद विरोध प्रदर्शन खत्म किया।साथ ही कहा गया कि अगर इसके बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो केरेडारी एवं बड़कागांव मुख्य मार्ग को जाम करने को बाध्य होंगे।

बता दें 10 अक्टूबर को पचड़ा निवासी सीटन भुइयां की हत्या अपराधियों ने घर से अपहरण कर किया था। इसके बाद आरोपियों ने उसके शव को मृतक के कमीज से गले में फंदा बनाकर बिजली के खंभे में लटका दिया था।इस घटना के बाद से ही लोगों में काफी आक्रोश है।

विरोध मार्च और थाना घेराव का आयोजन भुइयां समाज के प्रखंड अध्यक्ष सारदा ऋषि के नेतृत्व में किया गया। इस मौके पर केरेडारी प्रखंड प्रमुख सुनीता देवी, 20 सूत्री अध्यक्ष अर्जुन राम, मूलनिवासी प्रदेश अध्यक्ष दीपक दास,मूलनिवासी बड़कांगव विधानसभा प्रभारी विनोद राम, सोनू इराकी,भीम आर्मी भारत एकता मिशन बड़कांगव प्रभारी विजय देवा, भुइयां समाज अध्यक्ष संजय ऋषि, पूर्व जिला परिषद सदस्य सदस्य मुकेश भुइयां, सचिव सरोज भुइयां, उपाध्यक्ष विजय भुइयां, कोषाध्यक्ष फूलदेव भुइयां, उप कोषाध्यक्ष कीर्तन, सविता देवी ऋषि, महावीर राम, के अलावा सैकड़ों महिला-पुरुष उपस्थित थे।