थाने के चौकीदार की गोली मारकर हत्या,विरोध में लोगों ने किया घंटो सड़क जाम,जांच में जुटी है पुलिस…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के चंदवा में मंगलवार की दोपहर बाद स्थानीय थाना में कार्यरत चौकीदार मो सदीक अंसारी की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना चंदवा-माल्ह्न-मैक्लुस्कीगंज (सीएमएम) पथ स्थित दुबी पेट्रोल पंप के समीप की है.सदीक माल्हन पंचायत के चौकीदार थे। इसके विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दी।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर बाद वे अपनी बाइक से थाने के काम को लेकर माल्हन गांव गये थे। यहां से लौटने के क्रम में उस स्थान पर अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।यह आपराधिक घटना है या उग्रवादी घटना इस पर भी संशय बना हुआ है।

बताया जाता है कि मंगलवार की दोपहर के बाद सदीक उस स्थान पर घायल पड़े थे।इस दौरान लोहरसी की ओर से चंदवा आ रहे भाकपा नेता प्रमोद साहू की नजर उनपर पड़ी।पहचान के बाद उन्होंने तत्काल मामले की जानकारी चंदवा थाने को दी। मानवता का परिचय देते हुए उन्हें ऑटो की मदद से अस्पताल पहुंचाया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।चिकित्सकों की मानें तो उन्हें सिर व छाती के नीचे एक-एक गोली लगी है।

घटना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।यहां पुलिस ने एक लोडेड पिस्तौल भी बरामद किया है। घटन्स स्थल पर काफी मात्रा में खून फैला था।फिलहाल पुलिस कुछ भी नहीं बता पा रही है। अब तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। मृतक चौकीदार अपने पीछे पत्नी,तीन पुत्री व चार पुत्र छोड़ गए हैं।

इधर लोगों ने चौकीदार की हत्या से आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिया।लेकिन पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शान्त कराया है।