गिरिडीह पुलिस के हत्थे चढ़ा दो शातिर साइबर अपराधी,लड़की से न्यूड वीडियो कॉलिंग करवाने का लिंक भेजकर ठगी करता था…..

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में पिछले तीन माह से साइबर अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही पुलिस। गिरिडीह पुलिस ने इस बार दो ऐसे शातिरों को पकड़ा है जो लोगों को लड़की से नग्न होकर वीडियो कॉलिंग करवाने का झांसा दिया करते थे।ये शातिर नग्न लड़की से वीडियो कॉलिंग करवाने का झांसा देते हुए लिंक भेजते थे और जैसे ही कोई इस लिंक को टच करता तो वह इन जालसाजों के झांसे फंस जाता फिर बैंक खाते में जमा उसकी गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर लिया जाता।पकड़े गए शातिरों में मुफ्फसिल थाना इलाके के रहने वाले महेन्द्र मंडल (पिता- जीतन मंडल) और जमुआ थाना इलाके के भगतियाडीह चुंगलो निवासी हरीश कुमार मंडल (पिता- सोमर कुमार ) शामिल हैं।दोनों की गिरफ्तारी एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली सूचना के आधार पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन और उनकी टीम ने की है।गिरफ्तार दोनों शातिर अपराधियों के पास से 7 मोबाइल, 14 सिमकार्ड, 33 एटीएम और 56570 रुपया नगद बरामद किया गया है।

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि यह सूचना मिली थी कि पचम्बा थाना क्षेत्र में अवस्थित यामाहा शो रूम में स्कूटी खरीदने साइबर अपराधी पहुंचे हैं। इस सूचना के बाद साइबर डीएसपी को कार्रवाई का निर्देश दिया गया। साइबर टीम ने एक शातिर को यहीं से गिरफ्तार किया।एसपी ने बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधी से पूछताछ के बाद हजारीबाग सदर थाना इलाके के कोर्रा थाना इलाके के साकेतपुर कॉलोनी में छापा मारा गया तो यहां से दूसरे साइबर क्रिमनल को गिरफ्तार किया गया। इसके निशानदेही पर हजारीबाग सदर थाना इलाके के चतरा बस स्टैंड मोड़ पर अवस्थित एक किराये के मकान में छापा मारा गया। यहां से तीन साइबर अपराधी भागने में सफल रहे। जो लोग फरार हुए हैं उनमें गपई निवासी बबलू मंडल (पिता- गुरुदेव मंडल), बगोदर के अटका निवासी रितेश कुमार मंडल (पिता- शत्रुधन मंडल / प्रसाद) और धीरज कुमार मंडल शामिल हैं।एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने अपराध को स्वीकारा है।

एसपी ने बताया कि पकड़ा गया महेन्द्र मंडल साइबर क्राइम का मास्टरमाइंड है।इसने लाखों की ठगी की है और इसके पास से डायरी मिली है जिसमें कई हिसाब हैं।इस डायरी का अवलोकन किया जा रहा है। इन साइबर अपराधियों द्वारा साइबर क्राइम के पैसे से अर्जित सम्पत्ति को जब्त किया जाएगा।साथ ही साथ इन्हें सजा दिलवाने का पूरा प्रयास होगा।