Jharkhand@Rajrappa:8अक्टूबर से श्रद्धालु माँ छिन्नमस्तिके मंदिर रजरप्पा में पूजा कर सकेंगे,इसी के संबंध में मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा रजरप्पा मंदिर का दौरा कर मंदिर के पुरोहितों तथा प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ बैठक की गई।

रामगढ़।देश और राज्य का सबसे प्रसिद्ध छिन्मस्तिका मंदिर रजरप्पा की रौनक कई महीनों बाद फिर लौटने वाली है।कोरोना वायरस को लेकर अबतक देश मे सबसे लंबे समय तक धार्मिक स्थलों का बन्द रहने का रिकार्ड कायम हो गया है।मार्च 2020 के अंतिम सप्ताह से अब तक बंद किये गए माँ छिन्नमस्तिके मंदिर रजरप्पा को बृहस्पतिवार 8 अक्टूबर से खोल दिया जाएगा।सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइंस के तहत श्रद्धालुओं को पूजा करने की अनुमति दी जायेगी।इसके लिए मंगलवार को उपायुक्त श्री संदीप सिंह पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री कीर्ति श्रीजी सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा रामगढ़ जिला के चितरपुर प्रखंड अंतर्गत रजरप्पा मंदिर का दौरा किया गया।राज्य सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में 8 अक्टूबर से श्रद्धालुओं के लिए रजरप्पा मंदिर को खोला जाना है। इसी के संबंध मे मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा रजरप्पा मंदिर का दौरा कर मंदिर के पुरोहितों तथा प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ बैठक की गई।

बैठक के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा आम श्रद्धालुओं के रजरप्पा मंदिर में पूजा अर्चना के संबंध में आने पर सरकार द्वारा कोरोना से बचाव हेतु जारी किए गए गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन कराने एवं सभी के द्वारा मास्क का प्रयोग करने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने मंदिर प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि जगह के अनुसार एक समय में उतने ही व्यक्तियों को मंदिर के अंदर आने की अनुमति दी जाए जितने में सोशल डिस्टेंसिंग एवं सरकार द्वारा कोरोना से बचाव हेतु जारी किए गए सभी गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन संभव हो सके।

बैठक के बाद उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा पूरे मंदिर परिसर का जायजा लिया गया। इस दौरान साफ सफाई, सैनिटाइजेशन आदि के संबंध में उनके द्वारा कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए।

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी चितरपुर, थाना प्रभारी चितरपुर, रजरप्पा मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य रजरप्पा मंदिर के पुजारियों सहित अन्य उपस्थित थे।