Jharkhand:कोडरमा के डोमचांच में प्रतिबंधित पशु काटने के बाद दो समुदायों में तनाव,पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया है।

कोडरमा:जिले के डोमचांच में प्रतिबंधित पशु काटने के बाद दो समुदायों में तनाव हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार डोमचांच थाना अंतर्गत ग्राम जानपुर में बीती रात गांव के दुर्गा मंडप के पास प्रतिबंधित पशु काटने की एक घटना के बाद दो समुदाय के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. बुधवार की सुबह घटना की तस्वीर वायरल होने और इस संबंध में लोगों को जानकारी होने के बाद आक्रोशित लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों की दुकान व कुछ मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त कर दी.इसी के दौरान आपस में झड़प भी हुई.

पुलिस स्थिति को सामान्य बनाने के प्रयास में जुटी है:

दो समुदायों में विवाद होने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती गांव में की गई है. वहीं जिले से भी वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर दोनो गुटो के बीच माहौल को सामान्य करने के लिए दोनों समुदाय के बीच बातचीत व आपसी सौहार्द कायम करने का प्रयास किया जा रहा है. घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के लोगों ने भी आक्रोश जताया है. और इनके कार्यकर्ता भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं पुलिस स्थिति को सामान्य बनाने के प्रयास में जुटी है।वहीं अभी दोपहर में दोनो पक्षों के लोगों को समाज के लोगों एवं प्रशासन द्वारा शान्ति बनाये रखने की अपील की है।वहीं पुलिस ने लोगों से अपील की है अफवाह पर ध्यान ना दें।