Jharkhand:जंगली हाथियों ने बेतला नेशनल पार्क में काल भैरव हाथी की हत्या कर दी,घटना के वक्त पालतू हाथी काल भैरव चैन में बंधा था।

लातेहार।जंगली हाथियों का शिकार बना पालतू हाथी।बेतला नेशनल पार्क की घटना है।जहाँ दो जंगली हाथियों ने सोमवार की देर रात बेतला नेशनल पार्क के एक पालतू हाथी को पटककर मार डाला। घटना के वक्त पालतू हाथी काल भैरव चैन में बंधा था। हाथी की चिंघाड़ सुन मौके पर पहुंचे महावत ने जंगली हाथियों को वहां से भगाया और इसकी सूचना रेंजर को दी। काल भैरव का पेट हाथी के दांत लगने से फट गया और उसकी मौत हो गई।बताया गया कि काल भैरव समेत तीन हाथियों को 30 मार्च 2018 को कर्नाटक से लाया गया था।

वहीं महावत लाल बिहारी सिंह, बंशी यादव, सत्येंद्र सिंह, विरेंद्र भूइया, अंतू भूइया, रघुनाथ के अनुसार, बेतला नेशनल पार्क में अब कुल 4 पालतू हाथी बचे हैं। काल भैरव के पैरों में जख्म होने की वजह से उसे बाकी हाथियों से अलग बांधा गया था। इसी बीच देर रात दो व्यस्क जंगली हाथी उसके पास पहुंचे और लड़ाई करने लगे। दोनों हाथियों ने काल भैरव को पटक कर मार डाला। इधर, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रेंजर प्रेम प्रकाश ने मामले की जानकारी ली।और आगे की कार्रवाई में जुटी है।