#सूरत में भीषण सड़क हादसा:फुटपाथ पर सो रहे करीब दो दर्जन मजदूरों को ट्रक ने कुचला 15 की मौत,आधा दर्जन से ज्यादा घायल..

झारखण्ड न्यूज,राँची।गुजरात के सूरत में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। सूरत के कोसांबा में एक ट्रक ने सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे 20 से 22 लोगों को कुचल दिया। हादसे में मौके पर ही 13 लोगों की मौत हो गई है। वहीं बाकी के 7 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक सूरत के कोसांबा में एक ट्रक के पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी मृतक मजदूर हैं और वे राजस्थान से हैं।हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 8 लोग घायल हुए हैं और घायलों को सूरत के स्मीमेर अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक हादसा सूरत के पालोद गांव में हुआ है। जब सभी मजदूर फुटपाथ पर सोए हुए थे उसी वक्त गन्ने से भरा ट्रैक्टर और ट्रक आमने-सामने आ गए थे और ट्रक चालक ने डंपर पर से कंट्रोल खो दिया। जिसके बाद वो सोते हुए मजदूरों पर चढ़ गया।

गुजरात के सूरत जिले में मंगलवार को हुए दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने प्रभावित परिवारों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी पूरी घटना पर शोक जताया है।

बता दें कि मंगलवार तड़के सड़क किनारे सो रहे प्रवासी मजदूरों में से 15 की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार घटना सूरत से करीब 60 किलोमीटर दूर कोसांबा गांव के पास हुई। उन्होंने बताया कि मारे गये सभी प्रवासी मजदूर राजस्थान से थे। पुलिस ने बताया कि किम-मांडवी मार्ग पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचल दिया।

इनमें से 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं आठ घायलों में से तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताते हुए प्रभावित परिवारों को लिए मुआवजे की घोषणा की है। प्रधानमंत्री राहत कोष से पीएम मोदी ने मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये की घोषणा की है। वहीं, घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की घोषणा की गई है।

इससे पहले पीएम ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, ‘सूरत की घटना दुख देने वाली है। इस घटना में जिन परिवारों ने अपनी करीबी को खो दिया, उनके प्रति मेरी संवेदना है। इस घटना में घायल हुए लोगों के मैं जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।’

गुजरात सरकार ने भी मुआवजे की घोषणा की

इस घटना के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी शोक जताते हुए मारे गए लोगों के परिवार के लिए 2-2 लाख रुपये की घोषण की है। वहीं, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी घटना पर दुख जताया है। इस घटना में अपनी जान गंवाने वाले कई मजदूर राजस्थान के बांसवाड़ा से थे।