Jharkhand:हत्याकांड का खुलासा,दो शूटर हथियार के साथ गिरफ्तार,ओझा-गुणी के चक्कर में 13 जनवरी को एक व्यक्ति की हुई थी हत्या.

लोहरदगा।जिले के सदर थाना क्षेत्र के भक्सो गांव में ओझा-गुणी के चक्कर में 13 जनवरी की रात शनिचरवा लोहरा (57 वर्ष) की हत्याकांड का सदर थाना पुलिस ने सोमवार को पर्दाफाश कर दिया। इस कांड में हथियार के साथ दो शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिसमें कुडू थाना क्षेत्र के तान गांव निवासी सोहदन मिंज और राँची जिले के चान्हों थाना अंतर्गत कुड़गा गांव निवासी बाबूलाल उरांव शामिल हैं। पूछताछ के बाद बाबूलाल के निशानदेही पर पुलिस ने कड़गा गांव स्थित उसके घर के कुएं के पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद कर लिया है। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों अपराधियों को सदर थाना परिसर में मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जानकारी इंस्पेक्टर सह सदर थाना प्रभारी मंटु कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि तीसरे अपराधी ने ओझा-गुणी के चक्कर में शूटर बुलाकर शनिचरवा लोहरा को गोली मारकर हत्या करा दिया। जिसके बाद से वह भी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर सदर थाना पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
बताया जाता है कि सदर थाना क्षेत्र के भक्सो गांव निवासी शनिचरवा उरांव झाड़-फूंक का काम किया करता था। इसी बीच 13 जनवरी की रात तीन अज्ञात लोग शनिचरवा के घर पहुंचे। इसके बाद तीनों लोगों ने शनिचरवा से उसके कमरे में झाड़-फूंक कराया। झाड़-फूंक करने के बाद जब शनिचरवा सहित चारों लोग घर से बाहर निकले तो दरवाजे के बाहर खड़े होकर बात करने लगे और अचानक से गोली मारकर शनिचरवा की हत्या कर डाला। इस दौरान गोली चलने की आवाज सुनकर शनिचरवा का बेटा गोकुल लोहरा घर से बाहर निकलकर देखा तो अपने पिता को खून से लथपथ पाया। जब तक वह कुछ समझ पाता तब तक तीनों अपराधी मौके से फरार हो चुके थे। इसके बाद मामले की सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई। एसपी प्रियंका मीना के निर्देश और एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह के मार्गदर्शन में सदर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस हत्या के सभी बिदुओं की अनुसंधान करते हुए दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर हथियार बरामद करने में सफलता पाई है।