Ranchi:राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह-2021की शुभारंभ,सांसद,उपायुक्त,एडीएम लाॅ एंड ऑर्डर और डीटीओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

माननीय सांसद श्री संजय सेठ ने किया शुभारंभ,बाइक रैली और जागरुकता रथ को किया गया रवाना

18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक चलेगा अभियान

जीवन अत्यंत मूल्यवान , सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखें: सांसद

लोगों को सुरक्षित वाहन चलाने हेतु दिलाया गया शपथ

जिले में 1 माह तक चलेगा विशेष सघन व जागरूकता अभियान: जिला परिवहन पदाधिकारी

राँची में आज से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 की शुरुआत हो गयी।आज दिनांक 18 जनवरी 2021 को माननीय सांसद श्री संजय सेठ, उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर (विधि-व्यवस्था), रांची श्री लोकेश मिश्रा, जिला परिवहन पदाधिकारी, रांची श्री प्रवीण प्रकाश द्वारा संयुक्त रुप से इसकी शुरुआत की गयी। मोराबादी मैदान में उपस्थित लोगों को सुरक्षित वाहन चलाने हेतु शपथ दिलाने के बाद बाइक रैली और जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया।

इस दौरान माननीय सांसद महोदय ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान में लोग सहयोग करें एवं सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन अवश्य करें ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। उन्होंने बताया कि पूरे एक माह तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन दिनांक 18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक किया जाएगा।

जागरूकता रैली के आयोजन के माध्यम से शहर के मुख्य चैक-चैराहों में सड़क सुरक्षा से संबंधित प्रचार-प्रसार कर लोगों को यातायात सुरक्षा एवं नियमों के पालन के प्रति जागरुक किया जायेगा।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि सड़क दुर्घटना के वजह से होने वाली क्षति एक ऐसी क्षति है जिसकी पूर्ति करना संभव नहीं है, इसलिए आवश्यक है कि हम सभी सावधान होकर वाहन चलाएं और दूसरे को भी इसके लिए प्रेरित करें ताकि सड़क सुरक्षा संबंधित नियमों का पालन किया जा सके, जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता हेतु जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विद्यालयों में निबंध, स्लोगन, पेंटिंग प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक, हस्ताक्षर अभियान तथा अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

लोगों को रोड सेफ्टी की दिलायी गयी शपथ

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 के शुभ अवसर पर लोगों को शपथ दिलायी गयी कि – हम सब शपथ लेते हैं कि हम सब सड़क पर वाहन चलाने के समय सभी सड़क सुरक्षा संबंधी बातों का ध्यान रखेंगे, हम सब सड़क एवं यातायात संबंधी नियमों का पालन करेंगे, हम अपने एवं सड़क पर चलने वाले अपने सभी साथियों की सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। हम समर्पित भाव से सड़क सुरक्षा पर नियमित रूप से कार्य करेंगे तथा दूसरों को भी शिक्षित एवं जागृत करने के लिए प्रेरित करेंगे, हम सड़क पर दुर्घटना पीड़ित व्यक्ति की मदद करने में हमेशा अग्रसर रहते हुए एक स्वच्छ-स्वस्थ-सुरक्षित सड़क संस्कृति विकसित करने का प्रयास करेंगे।

इस मौके पर उपरोक्त के अलावे जिला परिवहन कार्यालय के कर्मीगण एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति के दीपक कुमार, अभय कुमार, निवेदिता कुमारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।