Ranchi:नामकुम थाना क्षेत्र में दो घरों का ताला तोड़कर लाखों की चोरी,पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र के कालीनगर में रविवार की देर रात अज्ञात चोरों ने कौशल मिश्रा एवं राजू राम के बंद घरों में चोरी कर ली है।दोनों ही घरों में परिवार के सदस्य बाहर गए हुए थे घर में ताला लगा है।चोरों ने लगभग छह लाख के गहने एवं ठाई लाख रुपए नकद की चोरी कर ली है।इधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की,पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया परंतु सफलता नहीं मिली।डॉग स्क्वायड चोरी हुए घर से खेत तक गया उसके बाद लौट गया।टीम ने घर से चोरों का छुटा हथौड़ा, तौलिया जब्त किया है।

भुक्तभोगी कौशल मिश्रा के अनुसार मकर संक्रांति पर अपने घर बिहार के गोपालगंज गए हुए थे।सोमवार की सुबह 5 बजे कालीनगर पहुंचे।घर का ताला खोलने लगे तो देखा की दरवाजे का ताला टूटा हुआ है।अंदर जाकर देखा तो घर के गेट का भी ताला टूटा हुआ था एवं आलमीरा एवं अन्य सामान बिखरा हुआ था ।कौशल मिश्रा के अनुसार घर से लगभग चार लाख के गहने एवं ठाई लाख नकद की चोरी हुई है।

वहीं राजू राम के अनुसार रविवार की रात सात बजे घर में ताला लगाकर चाय बगान स्थित भाई के घर गए थे।सोमवार की सुबह घर पहुंचे देखा ताला टूटा हुआ है।

अंदर जाकर देखा तो आलमीरा का सामन बिखरा था।राजू राम के अनुसार सात से आठ हजार नकद एवं दो लाख से ठाई लाख के गहने की चोरी हुई है।चोरी गहनों में सोने का मांग टीका ,झुमका,पायल,बिझिया,सोना का लोकेट,जितिया, मंगलसूत्र आदि शामिल हैं।