Ranchi:कॉलेज जा रही महिला से 50 हजार रुपए से भरा पर्स छिन भागे दो बाइक सवार स्नैचर,धक्का लगने पर गिरे तो पुलिस ने दोनों को पकड़ा, लेकिन पैसे हो गए गायब!

●कॉलेज जा रही महिला से 50 हजार रुपए से भरा पर्स छिन भागे दो बाइक सवार स्नैचर,धक्का लगने पर गिरे तो पुलिस ने दो को पकड़ा, लेकिन पैसे हो गए गायब

●घटना वीमेंस कॉलेज के समीप 5 अक्टूबर को हुई, बैग में थे 50 हजार, गिरने के बाद स्नैचरों ने बैग फेंक दिया, जिसमें से 45 हजार रुपए हो गए गायब, पुलिस लगा रही है पता

राँची।लोअर बाजार थाना क्षेत्र स्थित वीमेंस कॉलेज के समीप से गुजर रही एक महिला से दो बाइक सवार स्नैचरों ने 50 हजार रुपए से भरे बैग को छिन लिया और भाग गए। भागने के क्रम में उनकी बाइक एक वाहन से टकरा गई। दो स्नैचरों को पुलिस ने पकड़ा है। जिनसे पूछताछ चल रही है। लेकिन पर्स में रखे 50 हजार रुपए में से मात्र 5 हजार रुपए ही बरामद हुए है। घटना पांच अक्टूबर की है। इस संबंध में आयकर कॉलोनी लालपुर निवासी रूपक प्रसाद ने दो आरोपियों के विरुद्ध लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रूपक प्रसाद की पत्नी वर्षा सिन्हा लॉ की छात्रा है। वर्षा पांच अक्टूबर को अपने कॉलेज के एक मित्र के साथ बाइक से जा रही थी। जब दोनों वीमेंस कॉलेज के नजदीक पहुंचे तो पल्सर बाइक (जेएच 01डीडब्लयू 3065) से दो स्नैचर आए और उनकी पत्नी का पर्स छिन लिया। दोनों पर्स लेकर भागने लगे। भागने के क्रम में कुछ दूर पर उनकी बाइक एक अन्य बाइक से टकरा गई। दोनों गिर गए। दोनों पैदल ही भागने लगे। भागने के क्रम में दोनों ने छिनतई की पर्स को फेंक दिया। पर्स में 50 हजार रुपए व एटीएम कार्ड था। दोनों की पीछा करने पर वर्षा व उनके साथी को पर्स तो मिला, लेकिन उसमें मात्र 5 हजार रुपए ही मिले। शेष 45 हजार रुपए गायब थे। इसी क्रम में पुलिस भी वहां आ गई और भाग रहे दोनों स्नैचरों को पकड़ लिया।

पकड़े गए दोनों स्नैचर हिंदपीढ़ी के, पुलिस कर रही है पूछताछ

पकड़े गए स्नैचरों में फिरदौस उर्फ बबलू (24) हिंदपीढ़ी के नाला रोड कुर्बान चौक का रहने वाला है। वहीं दूसरा कैफी उर्फ नुसू (19) हिंदपीढ़ी के कुर्बान चौक का रहने वाला है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। मामले का अनुसंधान सहायक अवर निरीक्षक प्रमोद कुमार मनमौजी कर रहे है। पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली है कि ये पहले भी कई स्नैचिंग की घटना को अंजाम दे चुके है। जिस बाइक से दोनों ने छिनतई की घटना को अंजाम दिया वह जनेशार असगर के नाम से निबंधित है। पुलिस बाइक की भी जांच कर रही है।

चोरी की बाइक से दिया घटना को अंजाम

घटना को जिस बाइक से अंजाम दिया गया वह चोरी की बाइक थी। इस संबंध में बाइक के मालिक जनेशार असगर ने लोअर बाजार थाना में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार पांच अक्टूबर को उन्होंने अपनी पल्सर बाइक रोसपा टावर के बेसमेंट में लगाया था। फिर वे अपने कार्यालय में चले गए थे। लंच में जब वे आए तो देखा की उनकी बाइक नहीं है। काफी खोजबीन किया लेकिन नहीं मिला, तब उन्होंने मामला लोअर बाजार थाने में दर्ज कराई। मामला दर्ज कराने के दौरान पता चला कि उनकी बाइक से छिनतई की घटना को अंजाम दिया गया है।