Bihar Election:दरभंगा में स्कॉर्पियो वाहन से एक करोड़ नगद बरामद,पुलिस जाँच में जुटी है।

दरभंगा।बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने सख्ती बढ़ा रखी है।वाहनों की जांच कड़ाई से की जा रही है। इसका असर आए दिन बरामद हो रही शराब व नकदी के रूप में सामने है।अभी सबसे बड़ी खबर दरभंगा से आ रही है।यहां के हनुमाननगर प्रखंड स्थित बिशनपुर थाना क्षेत्र में वाहन जांच के दौरान समस्तीपुर की ओर से आ रही एक स्कार्पियो से एक करोड़ रुपये नगद बरामद हुई है। भारी रकम बरामद होने के बाद पुलिस की टीम जांच करने में जुट गई है।वाहन चालक समेत गाड़ी पर सवार लोगों से पूछताछ कर इसके मालिक के बारे में जानकारी ली जा रही है। दरअसल, पुलिस यह पता करना चाह रही है कि ये रुपये कहां ले जाए जा रहे थे। यह किसको देना था? विदित हो कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद चुनाव में धन बल के कम से कम प्रयोग के लिए इन दिनों पुलिस की जांच बढ़ा दी गई है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बरामदगी के साथ ही पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

इधर दूसरे जगह बक्सर में भी रुपये बरामद

आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराए जाने के लिए लगातार वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। वाहन जांच अभियान के दौरान शराब की तस्करी रोकने के साथ-साथ असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है। यह अभियान विभिन्न थाना क्षेत्रों में अनवरत चलाया जा रहा है। इसी अभियान के अंतर्गत मुफस्सिल थाना के अधीन आने वाले इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिग के समीप अवस्थित सहायक पुलिस पोस्ट के पुलिस कर्मियों के द्वारा वाहन जांच की जा रही थी। तभी इटाढ़ी की तरफ से बक्सर आ रही एक वाहन को रोकने तथा उसकी तलाशी लेने पर उसमें 2 लाख रुपये नगद बरामद किए गए। तुरंत ही वाहन मालिक को रोककर पूछताछ की गई तथा रुपए जब्त कर लिए गए।

जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी प्रियंका राय ने बताया कि, आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के मद्देनजर 50 हजार रुपये से ज्यादा की नगद राशि लेकर घूमने पर तथा उसका सही कारण नहीं बताए जाने पर उसे जब्त कर लिया जाएगा। बाद में उसे न्यायालय से पैसे के परिचालन के वास्तविक कारणों को बताते हुए प्राप्त किया जा सकता है। उधर, जो व्यक्ति पैसे को लेकर आ रहे थे उन्होंने बताया कि उन्हें जमीन की रजिस्ट्री करानी थी, जिसके लिए उन्होंने पैसे बैंक के खाते से निकाले थे। उन्होंने बताया कि जिन्हें पैसे देने थे उन्होंने नगद पैसों की मांग की थी जिसके लिए चार दिनों में यह 2 लाख रुपये बैंक से निकाल कर जमा किए गए थे। जिनके रसीद भी वे प्रस्तुत कर रहे थे, लेकिन पैसे जब्त कर लिए गए। बहरहाल, प्रशासन के द्वारा की गई इस कार्रवाई से हड़कंप का माहौल कायम रहा।