#jharkhand:निजी लैब से मिल रही थी शिकायत,एसडीओ ने किया निरीक्षण,राँची के मंगल टावर स्थित पैथकाइंड लैब का किया निरीक्षण,जांच रिपोर्ट और व्यवस्था को लेकर मिल रही थी शिकायत..

निजी लैब से मिल रही थी शिकायत, एसडीओ ने किया निरीक्षण

राँची के मंगल टावर स्थित पैथकाइंड लैब का किया निरीक्षण

जांच रिपोर्ट और व्यवस्था को लेकर मिल रही थी शिकायत

फिलहाल लैब में नहीं होगी जांच, सैंपल संग्रह का कार्य बंद

एसडीओ ने संचालक को व्यवस्था में सुधार के दिए सख्त निर्देश

कोविड-19 की जांच कर रहे राँची के मंगल टावर स्थित पैथ काइंड लैब से मिल रही कई तरह की शिकायत के बाद आज दिनांक 1 अगस्त 2020 को एसडीओ रांची श्री लोकेश मिश्रा ने लैब का निरीक्षण किया और पूरी व्यवस्था की जानकारी ली। इस लैब से सैंपल जांच रिपोर्ट और व्यवस्था को लेकर शिकायतें मिल रही थीं।

लैब से बाहर सैंपल कलेक्शन की मिली थी शिकायत

अनुमंडल पदाधिकारी रांची, सदर श्री लोकेश मिश्रा ने बताया कि यहां लोगों का सैंपल लैब से बाहर सड़क पर भी लिये जाने की शिकायत मिली थी, जिसे लेकर उन्होंने सैंपल देने आए लोगों से भी बात की। लैब संचालक को उन्होंने व्यवस्था में सुधार को लेकर सख्त निदेश दिए।

जांच रिपोर्ट को लेकर भी मिली थी शिकायत
एसडीओ, रांची ने बताया कि सैंपल जांच रिपोर्ट को लेकर भी लैब की शिकायत मिली है। कुछ दिन पहले इस लैब से जांच कराने के बाद व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव बताया गया था, जबकि रिम्स में जांच के बाद उसी व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

जांच रिपोर्ट की शिकायत की मेडिकल टीम करेगी जांच

श्री लोकेश मिश्रा ने बताया कि पैथ काइंड लैब से गलत जांच रिपोर्ट मामले की जांच के लिए मेडिकल टीम बनाई गई है , जो इसकी जांच करेगी। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घर जाकर सैंपल कलेक्शन करने वालों की करवाएं जांच

पैथ काइंड लैब द्वारा घर-घर जाकर सैंपल कलेक्शन का भी कार्य किया जा रहा था। एसडीओ श्री लोकेश मिश्रा ने लैब संचालक को सैंपल संग्रह करने वालों की कोविड-19 जांच करवाने को कहा और सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जिन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आए वही सैंपल संग्रह के लिए घर-घर भेजे जाएं।

फिलहाल लैब में नहीं होगी जांच

निरीक्षण के बाद श्री लोकेश मिश्रा ने लैब संचालक को व्यवस्था में सुधार के सख्त निर्देश दिए हैं। फिलहाल लैब में जांच नहीं होगी, सैंपल संग्रह के कार्य को बंद करा दिया गया है।