#RANCHI:स्वतंत्रता दिवस राजकीय समारोह के आयोजन हेतु डीसी,एसएसपी समेत कई अधिकारियों ने दो स्थलों का किया मुआयना…

स्वतंत्रता दिवस राजकीय समारोह के आयोजन हेतु डीसी एवं एसएसपी ने दो स्थलों का किया मुआयना-

जैप 1 ग्राउंड और बिरसा फुटबॉल स्टेडियम मोराबादी का किया गया निरीक्षण-
इस वर्ष राजकीय समारोह के आयोजन के लिए इन दो ग्राउंड में से एक का राज्य स्तर पर किया जाएगा चयन-

राँची।शनिवार दिनांक- 01.08.2020 को उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र कुमार झा ने स्वत्रंता दिवस समारोह के आयोजन हेतु रांची के दो मुख्य स्थलों का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने डोरंडा स्थित जैप-1 एवं मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का मुआयना किया।

मुआयना करने के दौरान उपायुक्त श्री छवि ने दोनों ही मैदानों में बैठने की क्षमता सहित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने फ्लैग मार्च के लिए चलने वाली वैन के चलने के रास्ते इत्यादि की जानकारी ली। जैप-1 ग्राउंड में मुआयना के दौरान कमांडेंट जैप-1 श्री अनीश गुप्ता ने उपायुक्त को ग्राउंड में उपलब्ध सुविधाओं से अवगत कराया।

जैप-1 ग्राउंड का मुआयना करने के पश्चात श्री छवि रंजन ने मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का दौरा किया। जहां उपस्थित जिला खेल पदाधिकारी-सह-जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ प्रभात शंकर एवं अन्य पदाधिकारियों ने उपायुक्त को फुटबॉल स्टेडिम में आवाजाही के रास्ते सहित मैदान में उपलब्ध व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

दोनों ही स्थानों का मुआयना करने के पश्चात उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दोनों ही मैदानों से जुड़ी एक रिपोर्ट तैयार कर देने को कहा। उन्होंने कहा, “दोनों ही मैदान अपनी-अपनी जगह स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन हेतु फिट है। एक रिपोर्ट तैयार कर इसकी एनालिसिस कर राज्य सरकार को आगे के निर्णय के लिए भेज दिया जाएगा।”