#CRIME:राँची पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लाए गए अपराधी अमन साव को पूछताछ के बाद पुलिस ने भेजा वापस जेल…

अमन साव का खुलासा : सुजीत सिन्हा देता था हथियार, कांड करने के बाद वापस ले लेते थे उसके गुर्गे

— 2 दिन के रिमांड पर लाए गए अमन साव को पूछताछ के बाद पुलिस ने भेजा वापस जेल

राँची। गिरफ्तार कुख्यात अपराधी अमन साव को पुलिस ने 2 दिन के रिमांड पर लिया था। शुक्रवार को पूछताछ के बाद वापस बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेज दिया गया। जेल जाने से पहले उसने पूछताछ में खुलासा किया कि वह सुजीत सिन्हा गिरोह के लिए काम करता है। जिस कांड को भी अंजाम देना होता था सुजीत सिन्हा के गुर्गे ही उसे हथियार पहुंचाते थे। काम होने के बाद वे हथियार वापस लेकर चले जाते थे। पुलिस जिस एके-47 को तलाश कर रही है वह सुजीत सिन्हा के गुर्गों ने उसे एक कांड के लिए दिया था और कांड होने के बाद ही उसे वापस ले लिया था। पुलिस अब तक उस एके-47 को बरामद नहीं कर सकी है। एके-47 के साथ अमन ने अपने फेसबुक अकाउंट में बड़ी संख्या में कारतूस के साथ एक तस्वीर भी डाली थी। जिसके बाद पुलिस उसके पीछे पड़ी थी ताकि उसे बरामद किया जा सके।

खलारी पुलिस ने किया पूछताछ

अमन साव से खलारी पुलिस ने भी पूछताछ की। खलारी पुलिस ने इस बात की जानकारी उसे ली कि अब तक किन-किन कोयला कारोबारियों से उसने रंगदारी उठाई है। गिरफ्तारी से पहले यह बात सामने आई थी कि अमन साव कोयला कारोबारियों से रंगदारी वसूल रहा है और उसने कोयला कारोबारियों से एक रकम फिक्स कर दी है कि उन्हें हर महीने उतनी राशि देनी ही पड़ेंगी। इसके बाद से ही राँची पुलिस उसके पीछे पड़ी थी और उसे एक विशेष टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया। उसके 5 गुर्गों को भी राँची पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया था।

अमन साव का कोरोना टेस्ट कराया गया था उसका रिपोर्ट नेगेटिव आई उसके बाद रात में जेल भेज दिया।

गैंग को कर रहा था मजबूत:-

अमन साव ने पुलिस को बताया कि वह राँची, रामगढ़, हजारीबाग, चतरा, लातेहार सहित कई जिलों के अपराधियों को अपने गैंग से जोड़ रहा था। खुद को मजबूत कर सके, इसलिए गैंगस्टर सुजीत सिन्हा से हाथ मिलाया था और अपने गैंग को सुजीत के गैंग में मर्ज कर दिया था. उसने बताया कि गैंग को मर्ज करने के बाद सुजीत सिन्हा के इशारे पर रंगदारी वसूलना शुरू कर दिया था. रंगदारी देने से इनकार करने पर हत्या की योजना बनाता था. इसी कड़ी में राँची के चार व्यावसायियों की हत्या करने वाला था। इससे पहले राँची पुलिस ने अमन साव सहित पूरे गैंग के छह आरोपियों को दबोच लिया. अमन ने बताया है कि वह मोबाइल सिम का इस्तेमाल नहीं करता था इसकी जगह राउटर का इस्तेमाल करता था. राउटर के जरिये ही इंटरनेट का इस्तेमाल करता था। इंटरनेट के जरिये ही कॉल कर लोगों से रंगदारी मांगता था।