Jharkhand:पेट्रोल कांड की शिकार युवती की मौत,दुमका में पेट्रोल कांड की ये दूसरी घटना है

राँची।झारखण्ड की उपराजधानी दुमका में बीती रात युवती के ऊपर पेट्रोल डालकर जला दिया था।युवती को गंभीर हालत में रिम्स लाया गया लेकिन पीड़िता की मौत हो गयी है।इससे पहले गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन स्थिति को देखते हुए उन्हें राँची के रिम्स रेफर किया गया था। इस दौरान रिम्स पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि पीडिता 90 प्रतिशत से अधिक जल गयी थी। मालूम हो कि दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के महेशपुर निवासी राजेश राउत ने बीती रात में पीड़िता के घर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर घुसा और पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग लगाने से गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था,जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे रिम्स रेफर कर दिया था। इधर, परिजनों ने आरोपी राजेश को फांसी देने की मांग की है।

बता दें जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी भरतपुर गांव में गुरुवार की रात रामगढ़ थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव निवासी राजेश राउत ने पीड़िता के घर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर घुसा था और पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी।इस दौरान पीड़िता ने बताया जब शरीर जलने लगी, तो आंख खुली।इसी दौरान राजेश को घर से निकलकर भागते देखा. पीड़िता ने बताया कि तीन-चार दिन पहले राजेश ने जलाकर मारने की धमकी दी थी।

घर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने से पीड़िता गंभीर रूप से झुलस गयी।गंभीर हालत में उसे फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद पीड़िता की नाजुक हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए राँची के रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स लाने के दौरान रास्ते में पीड़िता ने दम तोड़ दिया। पीड़िता के मौत की पुष्टि रिम्स के चिकित्सकों ने यहां आने पर की। बताया गया कि पीड़िता 90 प्रतिशित से अधिक जल गयी थी।

इधर, सनकी प्रेमी द्वारा पीड़िता पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की जानकारी मिलते ही पुलिस छानबीन में जुट गयी।जरमुंडी एसडीपीओ शिवेन्द्र ने बताया कि आरोपी राजेश राउत को गिरफ्तार कर लिया गया।वहीं, जिला प्रशासन की ओर से पीड़िता का बेहतर इलाज के लिए एक लाख रुपया उपलब्ध कराया गया। दूसरी ओर, पीड़िता के परिजनों ने आरोपी राजेश को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।