विवाद में एक शख्स की दर्जनों लोगों ने जमकर पिटाई कर दी,इलाज के दौरान मौत,इलाके में तनावपूर्ण माहौल,धारा-144 लागू,पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया

बोकारो।बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत ग्राम धवैया में बीती रात दर्जनों लोगों ने गांव के 45 वर्षीय शख्स इमरान अंसारी की जमकर पिटाई कर दी।जिससे व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया।सूचना पर आनन फानन में महुआटांड़ थाना की पुलिस ने घायल व्यक्ति को रिम्स भेजा। लेकिन उसकी मौत हो गयी। इससे गांव में जबरदस्त तनाव पैदा हो गया है।

इधर स्थिति को भांपते हुए एसपी चंदन झा के निर्देश पर एसडीपीओ बेरमो,कई इंस्पेक्टर, बीडीओ, सीओ सहित बड़ी संख्या में रैफ व जिला पुलिस बल तैनात कर दिया गया है एसडीएम बेरमो अनंत कुमार भी एसडीपीओ के साथ रात से कैंप किये हुए हैं। एसडीओ ने धवैया में एहतियातन धारा 144 लागू कर दिया है। इससे संबंधित पत्र में बताया गया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अपराधिक घटना को अंजाम दिया गया है।इस कारण से यहां दो समुदायों के बीच विवाद और तनाव उत्पन्न हो गया है।

इधर,गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद भी धवैया पहुंचे और मृतक के परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने परिजनों को न्याय का भरोसा दिया है। घटना के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। पूरे धवैया सहित आसपास के गांवों में जगह-जगह फोर्स की तैनाती कर दी गयी है।

घटना के सम्बन्ध में एसडीपीओ सतीशचंद्र झा ने बताया कि परिजनों की शिकायत के आधार पर मामले की गहन जांच की जा रही है।अब तक 11 लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं।उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है शुरूआती जांच अभी की गयी है जिसके बाद कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बताया जाता है कि दोनों समुदाय के लोगों ने देर रात बैठक की थी। इसी बैठक में इमरान के साथ मारपीट की गई। उसके दूसरी समुदाय की महिला के साथ अवैध संबंध थे जिसकी जानकारी गांव वालों को मिल गयी थी। इमरान गांव में काफी फेमस था, वह पाचं बार वार्ड सदस्य रहा है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।घटना के बाद मृतक के बेटे और भाई के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने 11 लोगों को हिरासत में भी लिया है। घटना के बाद से इलाके में तनाव है। पुलिस-प्रशासन ने क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दिया है। पूरे इलाके में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।