लातेहार:चंदवा-राँची मार्ग पर लुटेरों ने कई गाड़ियों में की लूटपाट,एक लुटेरा को पुलिस ने दबोचा,फायरिंग भी हुई !

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में एनएच-75 स्थित चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे कटपुलिया के समीप गुरुवार की रात लूटपाट की घटना को अज्ञात लुटेरों ने अंजाम दिया है।घटना में करीब दर्जन से अधिक वाहनों से लूटपाट हुई है। घटना के संबंध में एक गैस लदा वाहन के चालक अमरेंद्र राय ने बताया कि उनकी गाड़ी उक्त स्थान पर ब्रेकडाउन थी इसी क्रम में चंदवा की ओर से तीन लुटेरे पहुंचे।डंडे से उनकी पिटाई शुरू कर दी।उनके पास से करीब 5000 रुपये लूट लिए। उसी स्थान पर दोनों ओर से आ रहे वाहनों को लुटेरों ने रुकवाया।चालक ने बताया कि मालवाहक ट्रक, छोटी कार के अलावे बाइक चालकों से भी पैसे की लूट की गई है।

वहीं गढ़वा जिले के जेएमएम के एक वरिष्ठ नेता भी लूटपाट का शिकार हुए हैं। वे लोग राँची जा रहे थे।उनकी गाड़ी में प्रहार कर वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस वाहन में सवार लोगों से भी पैसे लूट लिए गए।चंदवा निवासी एक संवेदक ने बताया कि वह मेदनीनगर से लौट रहे थे। रास्ते में वाहनों का रेला देख वे लोग तत्काल माजरा समझ गए। जैसे ही वह गाड़ी घुमा कर वापस जाने लगे गोली की आवाज भी सुनी।इधर लूट की सूचना के बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई। पुलिस निरीक्षक मदन शर्मा के नेतृत्व में घटनास्थल पहुंची। पुलिस ने दो तीन फायरिंग की।गोली की आवाज सुनते ही अपराधी भाग निकला।

बताया जाता है कि पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।एक लुटेरे को पुलिस ने दबोच लिया है।पुलिस ने रात में पथ पर आवागमन सामान्य कराया। भुक्तभोगी चंदवा थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराया है।