जेएससीए स्टेडियम राँची:पहले दिन टिकट खिड़की पर नहीं दिखा उत्साह,सस्ते दाम का टिकट नहीं मिल रहा था,जेएससीए ने कहा ऑनलाइन बिक रहे हैं टिकट…

राँची।राजधानी राँची धुर्वा में स्थित जेएससीए स्टेडियम में नौ अक्तूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय क्रिकेट मैच होगा। मैच को लेकर टिकटों की बिक्री गुरुवार को शुरू हुई। हालांकि टिकट खिड़की पर इस बार पहले की तरह उत्साह नजर नहीं आया। स्टेडियम के वेस्ट गेट के पास बने छह काउंटरों में इसबार न तो लंबी कतार थी और नहीं दिनभर टिकटों की खरीदारी होती रही। इस बार पुलिस बल के जवानों को भी ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

इस सम्बंध में झारखण्ड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) का कहना है कि पहले दिन ऑनलाइन माध्यम से टिकटों की बिक्री अच्छी खासी हुई है। जेएससीए सचिव देवाशीष चक्रवर्ती के अनुसार सुबह के सत्र में मौसम साफ होने के बाद काउंटर से भी 350 से 400 टिकट बिके। वहीं ऑनलाइन टिकट बिक्री के लिए 4500 टिकट पे-टीएम एप पर डाले गए थे,जिसमें शाम तक लगभग सभी दर के 90 फीसदी से अधिक टिकट बिक चुके थे। जेएससीए सचिव ने कहा कि सुबह में मौसम खराब होने के कारण टिकटों की बिक्री कम हुई थी,लेकिन मौसम के साफ होते ही लोग काउंटर पर पहुंचने लगे।लेकिन काउंटर पर लगे क्रिकेट प्रेमियों का कहना था कि सस्ते दाम का टिकट नहीं दिया जा रहा था।काउंटर के अंदर से बताया जा रहा था कि टिकट खत्म हो गया है।सिर्फ मंहगे दामों का टिकट मिल रहा था।वहीं दोपहर में काउंटर के पास मुश्किल से 100 लोग टिकट के लिए लाइन में लगे थे।

बता दें शनिवार शाम चार बजे तक टिकटों की बिक्री के लिए काउंटर खुला रहेगा। दर्शक पेटीएम एप से भी ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। ऑनलाइन टिकट पेएटीएम एप, पेटीएम इंसाइडर एप और वेब पोर्टल www.insider.in के मध्यम से भी खरीदे जा सकते हैं। 1100 से 10000 तक के टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम शुक्रवार को विशेष सेवा विमान से राँची पहुंचेंगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर बाद टीमें राँची आएंगी। एयरपोर्ट से दोनों टीम सीधे होटल रेडिसन ब्लू पहुंचेंगी। शनिवार को दोनों टीम अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगी।

मैच के लिए जेएससीए स्टेडियम में तैयारी अंतिम चरण पर चल रही हैं। गुरुवार को ग्राउंड्समैन मैदान को तैयार करने में लगे रहे। बीच-बीच में बारिश ने थोड़ा परेशान किया, लेकिन मैदान का काम होता रहा। घास की कटिंग की जा रही है। तीन से चार पिच तैयार किए जा रहे हैं। इनमें से एक पर मैच होगा। स्टेडियम के सभी विंग की साफ-सफाई भी कर दी गई है।स्टेडियम के अंदर विज्ञापन का होर्डिंग लगाने का कार्य जारी था।