Ranchi:पत्नी और चार बच्चों को भेज दिया मेला घूमने और खुद फांसी लगाकर कर लिया आत्महत्या..एक अज्ञात शव मिला..

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र के अमर चौक के पास किराये के मकान में रहने वाले राजन नायर नाम के व्यक्ति ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।जिस वक्त नायर ने आत्महत्या किया,वह घर में अकेला था।

इस सम्बंध में मकान मालिक प्रेम चौधरी ने बताया कि राजा नायर एक साल पहले उनके मकान में रहने आया था।नायर बिष्णु गली में मोटर पार्टस की दुकान में काम करता था।मृतक के चार बेटा बेटी है।दो लड़की और दो लड़का है।चौधरी ने बताया कि सुबह उन्हें सूचना मिली कि एक किरायेदार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।सूचना मिलते ही वो आये और चुटिया थाना पुलिस को सूचना दी।जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तफ्तीश में जुट गई। पुलिस ने अपनी देखरेख में नायर का शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेज दिया है। बताया कि 45 वर्षीय राजा नायर अच्छे स्वभाव के थे।किस कारण से फांसी लगाया नहीं मालूम है।

वहीं, मृतक की पत्नी ने बताया कि बुधवार को पूरे परिवार के लोगों को एक साथ दुर्गा पूजा घूमने का प्रोग्राम बना हुआ था। लेकिन अंत में उनके पति ने यह कह कर कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है,वह मेला घूमने नहीं जा पाएंगे। जिसके बाद पत्नी अपने बच्चों के साथ मेला घूमने के लिए चली गई।जब गुरुवार की अगले सुबह अपने बच्चों के साथ मेला देखकर घर पहुंची तो दरबाजा बंद था।आवाज लगाने पर कोई आवाज नहीं आया तो बगल के पड़ोसी को उठाया और मकान मालिक को सूचना दी।उसके बाद दरबाजा खोला तो कमरे में जाते ही चौंक गई क्योंकि उनके पति का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ था।मृतक की पत्नी के अनुसार उनके पति आर्थिक रूप से परेशान थे। लेकिन वह आत्महत्या कर लेंगे ऐसा उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था।पत्नी और चारों बच्चो का रो रो कर बुरा हाल था।

पुलिस आई और लिख पढकर चला गया

मकान मालिक प्रेम चौधरी ने बताया कि सूचना पर पहुँची चुटिया थाना पुलिस ने छानबीन की और फन्दे से शव को उतरवाया।उसके बाद रिपोर्ट लिखकर कहा कि शव को थाना लेकर आइये।उसके बाद मकान मालिक ने प्राइवेट एम्बुलेंस को बुलाया और शव को लेकर थाना गया और वहां से रिम्स ले गया।एम्बुलेंस का भाड़ा मकान मालिक ने दिया।

दूसरी ओर एक बुजुर्ग व्यकि का अज्ञात शव चुटिया के महादेव मंडा के पास मिला। स्थानीय लोगों के अनुसार व्यक्ति इधर उधर भीख मांगता था।सुबह मृत अवस्था मे मिला।सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।