JSCA स्टेडियम में टिकट की बिक्री शुरू,9 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मैच

राँची।राजधानी राँची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एकदिवसीय मैच 9 अक्टूबर को खेला जाएगा।इसके लिए आज गुरुवार (6 अक्टूबर) से टिकटों की बिक्री शुरू हो गयी है।इस बार सबसे कम कीमत का टिकट 1100 रुपये की है,वहीं सबसे महंगा टिकट दस हजार रुपये का है।एक लंबे समय के बाद यहां मैच होने से क्रिकेट प्रेमी बेहद उत्साहित हैं।इस मैच के लिए टिकट की कीमत तय कर दी गई है। 6 अक्टूबर से टिकट की बिक्री शुरु हो गयी है।राँची के जेएससीए स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए खेल प्रेमी आठ अक्टूबर तक टिकट खरीद सकते हैं। यह एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच होगा।राँची के इस मैदान में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अपना जलवा दिखाएंगे।

एक व्यक्ति को मात्र तीन टिकट

6 अक्टूबर, 7 अक्टूबर और 8 अक्टूबर को जेएससीए स्टेडियम में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक टिकट काउंटर खुला रहेगा। वहीं दोपहर में लंच के लिए करीब एक बजे से दो बजे तक काउंटर बंद रहेंगे। मैच का टिकट उन्हीं को बेचा जाएगा, जिनके पास आधारकार्ड होगा। इसकी एक प्रति कांउटर पर जमा करना होगा। इतना ही नहीं इस बार एक व्यक्ति को सिर्फ तीन टिकट ही दिया जा सकेगा।आनलाइन भी टिकट की बिक्री होगी, जिसमें कई निजी साइट्स पर दर्शक खुद भी टिकट आनलाइन खरीद सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, जेएससीए स्टेडियम का पीच तैयार है।इसकी जांच पड़ताल भी की गई है। BCCI की ओर से अब इसका निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए BCCI की एक टीम राँची आएगी। यहां मैच के लिए तीन पीच रेडी कर लिया गया है। इनमें से एक पीच पर मैच खेला जाएगा।इसका फैसला BCCI की टीम के निरीक्षण के बाद तय होगा।

जेएससीएम स्टेडियम में इस बार मैच का सबसे महंगा टिकट दस हजार रुपया का है।वहीं सबसे कम कीमत 1100 रुपया है। झारखण्ड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने इन टिकटों की कीमत तय की है।

वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच प्रस्तावत क्रिकेट मैच पर बारिश का भी खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग की ओर से 9 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे के बाद बारिश की संभावना जताई है।जिसको लेकर जेएससीए प्रबंधन ने भी तैयार की है।

मैच के लिए निर्धारित टिकट की कीमत

विंग ए, अपर टियर- 1100 रुपया, विंग ए, लोअर टियर- 1400 रुपया, विंग सी, लोअर टियर- 1400 रुपया, विंग सी, अपर टियर- 1100 रुपया, विंग बी, अपर टियर- 1500 रुपया, विंग बी, लोअर टियर- 1900 रुपया, विंग डी, लोअर टियर- 1800 रुपया, विंग डी, अपर टियर- 1700 रुपया तय किया गया है. इसके अलावा प्रीमियम टैरेस – 2 हजार रुपया, प्रेसिडेंट्स एनक्लोजर – 10 हजार रुपया, हॉस्पिटालिटी बॉक्स – 5 हजार, कोर्पोरेट बॉक्स- 4500, कोर्पोरेट लाउंज – 8000 रुपया, एमएम धोनी पैवेलियन और लक्जरी पार्लर (ईस्ट) – 6 हजार रुपये तय की गयी है।जेएससीए स्टेडियम में अब तक दस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो चुके हैं।