जमशेदपुर:सेंट्रल जेल में धूमधाम से मना दुर्गापूजा,विर्सजन में गाने की धुन पर खूब थिरके पुलिसकर्मी,बंदियों ने माँ को दी विदाई…

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर स्थित घाघीडीह सेंट्रल जेल में शारदीय नवरात्री के अवसर पर माँ दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाया गया।आज विजयादशमी के दिन माँ की मूर्ती को जेल के अंदर ले जाया गया, जहां बंदियों ने माँ को प्रणाम कर विदाई दी।इसके बाद मूर्ती विसर्जन की प्रक्रिया शुरू की गई। इस दौरान जेलकर्मियों ने जमकर डांस किया।

जेल अधीक्षक ने बताया कि दो साल बाद इस साल धूमधाम से पूजा की गई है। उन्होंने कहा कि सब पर माँ दुर्गा की कृपा बनी रहे इसकी कामना की गई है।उन्होंने कहा कि मूर्ती विसर्जन से पहले बंदियों को दर्शन के लिए माँ की प्रतिमा को वाहन से जेल के अंदर ले जाया गया और सभी वार्ड में भ्रमण कराया गया।इस दौरान बंदियों ने हाथ जोड़ कर माँ से आशीर्वाद लिया। इस दौरान जेल अधीक्षक नरेंद्र प्रसाद सिंह और जेलर अजय श्रीवास्तव मौजूद रहे।

ढाक और गाने की धुन पर जेलकर्मियों ने जमकर डांस किया। इसमें महिला जेलकर्मी भी शामिल थी।अधीक्षक नरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सरकारी गाइडलाइन के तहत इस साल दुर्गा पूजा धूमधाम मनाई गई है। जेलकर्मियों के सहयोग से इस पूजा का आयोजन किया गया था। पूजा के दौरान बाहरी लोगों के साथ साथ बंदियों के बीच प्रसाद वितरण किया गया।