पति के दोस्त से पत्नी ने अवैध सम्बंध बना ली,फिर प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कराने की साजिश रची,चार गिऱफ्तार

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले में प्रेम प्रसंग में हुई एक युवक के ऊपर जानलेवा हमला का खुलासा।सभी आरोपी को घटना के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है।बताया गया कि अमानतुल्लाह अंसारी तथा खैरुल्लाह अच्छे दोस्त थे। दोनों एक दूसरे के घर आया जाया करते थे। इसी बीच खैरुल्लाह की दोस्ती अमानतुल्लाह की पत्नी खुशबून से हो गई। यह दोस्ती कुछ ही दिनों में प्यार में बदल गई। दोनों के बीच प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों एक साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। खुशबून और खैरुल्लाह ने मिलकर तय किया कि अमानतुल्लाह को अब रास्ते से हटाना जरूरी है, तभी वह दोनों एक हो सकते हैं। इसके बाद खैरुल्लाह ने अमानतुल्लाह अंसारी की हत्या के लिए अपराधियों को 80 हजार रुपये की सुपारी दे दी।

गढ़वा के एसडीपीओ अवध कुमार यादव के अनुसार,गढ़वा शहर से मेराल आने के क्रम में टेंपू सवार अमानतुल्लाह अंसारी पर अपराधियों ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। उसकी गर्दन में चाकू घोंप दिया। अपराधी तबतक वार करते रहे जबतक कि वह अधमरा नहीं हो गया। लेकिन इस बीच एक अपराधी हत्थे चढ़ गया। इसके बाद इस हत्या की असफल कोशिश के बाद चिंटू भागने के क्रम में पकड़ा गया।इसके बाद साजिश का पर्दाफाश हो गया। एक एक कर सभी अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ते चले गए। मेराल थाना पुलिस ने घटना के 12 घंटे के भीतर चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। अब वे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिए गए हैं।

एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि जेल भेजे गए अपराधियों में हमलावर चिंटू मिश्रा उर्फ सियाराम मिश्रा शामिल है। वह गढ़वा थाना क्षेत्र के ग्राम दुबे मरहटिया का रहने वाला है। वहीं, असीम अंसारी, शकील अंसारी ग्राम छतरपुर तथा मुकेश कुमार टंडवा गढ़वा का रहने वाला है। घटना का मुख्य साजिशकर्ता गढ़वा के झलुआ निवासी खैरुल्लाह अंसारी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

एसडीपीओ ने बताया कि चाकूबाजी में घायल अमानतुल्लाह अंसारी मेराल थाना क्षेत्र के चरका पत्थर गांव निवासी है। उसके दोस्त खैरुल्लाह ने उसकी हत्या की साजिश रची थी। हुआ यह कि दोनों में दोस्ती थी। एक दूसरे के यहां आना जाना लगा रहता था। खैरुल्लाह की नीयत दोस्त की पत्नी पर खुशबून पर अटक गई। दोनों में पहले दोस्ती हुई। फिर दोनों एक दूसरे को प्यार करने लगे। इसके बाद खैरुल्लाह ने खुशबून के पति अमानतुल्लाह अंसारी की हत्या करने की साजिश रची। घटना को अंजाम देने के लिए खैरुल्लाह ने असीम अंसारी तथा मुकेश कुमार से संपर्क कर 80 हजार रुपये में मामला तय किया। अमानतुल्लाह की हत्या की सुपारी तय होने के बाद असीम अंसारी, मुकेश कुमार तथा शकील ने मिलकर उसकी हत्या के लिए चिंटू उर्फ सियाराम मिश्रा को 80 हजार रुपये की सुपारी पर तैयार किया। मामला तय होने के बाद घटना को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने गढ़वा बाजार समिति से फोल्डेड चाकू खरीद कर चिंटू को उपलब्ध कराया।

बताया कि अपराधियों को अमानतुल्ला अंसारी का सोमवार की शाम अंबिकापुर से मेराल लौटने की पूरी जानकारी थी। गढ़वा से मेराल आने के लिए वह जिस टेंपो पर बैठा उसी पर अपराधी चिंटू मिश्रा को भी बैठा दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद चिंटू को लेकर भागने के लिए साजिशकर्ता दो मोटरसाइकिल से पीछे से आ रहे थे। लेकिन टेंपों में अमानतुल्लाह की गर्दन पर चाकू से लगातार हमला कर भागने के क्रम में चिंटू पकड़ लिया गया। उसके बाद अन्य अपराधी भी पकड़ लिए गए।

घटना के बाद एसपी ने डीएसपी अवध कुमार यादव के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी। जिसमें पुलिस इंस्पेक्टर केके साहू, थाना प्रभारी नीतीश कुमार, एसआइ अजीत कुमार एवं संजय कुमार कुशवाहा, एएसआइ सुरजीत चौधरी तथा सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो चाकू, दो मोटरसाइकिल तथा चार मोबाइल फोन भी बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि फरार अपराधी भी शीघ्र पकड़ लिया जाएगा। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।