एक शख्स ने पत्नी की हत्या इसलिए कर दी कि पत्नी ने मुर्गी को चावल खिला दी थी…आरोपी पति फरार…

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिला के मझगांव प्रखंड अंतर्गत कुमारडुंगी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने पत्थर से कूचकर अपनी पत्नी की हत्या इसलिए कर दिया कि पत्नी मुर्गी को चावल खिला दी। पत्नी को मौत के घाट उतारने के बाद से जगन्नाथ महाराणा नामक यह शख्स फरार है।बताया जाता है कि घटना कुमारडुंगी थाना क्षेत्र से डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित खड़बंध गांव की है। कुमारडुंगी के थाना प्रभारी दिलीप कुमार टुडू ने बताया कि घटना की प्रत्यक्षदर्शी और मृतका की 14 वर्षीय बेटी पदमा महाराणा के फर्द बयान पर जगन्नाथ महाराणा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।

मृतिका की बेटी पदमा ने बताया कि सोमवार की शाम को उसके पिता (जगन्नाथ महाराणा) नशे की हालत में घर आया था। उसकी माँ सरस्वती महाराणा से खाना मांगा। सरस्वती ने उसे खाना दिया और बेटी के साथ आंगन में बैठ गयी। बेटी से बात करते हुए सरस्वती ने घर की मुर्गियों को चावल खिलाना शुरू कर दिया। मुर्गियों को चावल देता देख जगन्नाथ भड़क गया।मुर्गियों को चावल खिलाने से मना किया। सरस्वती ने उसकी बात नहीं सुनी।जगन्नाथ गुस्से से तमतमा गया।उसने पास पड़ा ईंट का टुकड़ा उठाया और सरस्वती पर हमला कर दिया।सरस्वती की कनपट्टी पर कई बार ईंट से हमला किया। सरस्वती बेसुध होकर वहीं जमीन पर गिर गयी। अत्यधिक खून बहने के कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। बेटी पदमा ने शोर मचाकर गांव वालों को बुलाया। जब तक ग्रामीण पहुंचे, जगन्नाथ महाराणा वहां से फरार हो चुका था। ग्रामीणों ने देखा कि सरस्वती आंगन में मृत पड़ी है।

दूसरे दिन मंगलवार को घटना की जानकारी कुमारडुंगी थाना प्रभारी दिलीप कुमार टूडू को दी गयी। घटना की खबर मिलते ही दिलीप कुमार टुडू दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।वहां शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया।थाना प्रभारी ने बताया कि हत्या का आरोपी जगन्नाथ उसी दिन से फरार है।उसकी तलाश में छापामारी चल रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा।

इधर ग्रामीणों ने बताया कि जगन्नाथ महाराणा व पत्नी सरस्वती महाराणा के बीच आये दिन झगड़ा होता रहता था। बताया कि सरस्वती महाराणा शरीर से दिव्यांग है।इस कारण से वह अधिक काम नहीं कर पाती थी।इसी को लेकर आये दिन दोनों में झगड़े होते रहते थे।