चतरा:टीपीसी कमांडर आक्रमण गंझू ने रची थी जिला परिषद प्रत्याशी विक्रम रजक के हत्या की साजिश,चार गिरफ्तार,भारी मात्रा में हथियार और गोली बरामद

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में जिला परिषद प्रत्याशी विक्रम रजक की गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा कर लिया है।इस हत्या घटना की साजिश टीपीसी कमांडर आक्रमण गंझू और भैरो गंझू ने रची थी।एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर गठित पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए इस हत्या की घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में देवेंद्र गंझू, आदित्य गंझू बहादुर उरांव और सुरेश उरांव शामिल है।गिरफ्तार अपराधियों के पास से हथियार और 165 राउंड जिंदा गोली समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

बताया गया कि विक्रम रजक जिला प्रशासन का सहयोग करता था और जिला परिषद का चुनाव भी लड़ा था इस वजह से टीपीसी उग्रवादी संगठन ने उसकी हत्या करा दी। इस घटना में गिरफ्तार अपराधी देवेंद्र गंझू के खिलाफ चतरा जिला और हजारीबाग जिले के अलग-अलग थाने में 21 मामले दर्ज हैं। आदित्य गंझू के खिलाफ चतरा जिले में तीन मामले दर्ज हैं। बहादुर उरांव के खिलाफ चतरा जिले में तीन मामले दर्ज हैं।

क्या है मामला

जिले में पूर्व जिला परिषद प्रत्याशी विक्रम रजक की बीते 15 जून की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लावालौंग सीआरपीफ कैंप के पास हत्या से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण लावालौंग मुख्य चौक जाम कर हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन किया गया था। पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए सप्ताह भर के अंदर पूरे मामले का खुलासा कर लिया।