Jharkhand:12 साल के बेटे को बचाने माँ नदी में कूदी गई,माँ समेत बेटा-बेटी की मौत

जमशेदपुर।झारखण्ड के सरायकेला जिले के राजनगर के कुजू से होकर बहनेवाले खरकई नदी में सोमवार शाम एक ही परिवार के तीन सदस्य डूब गए थे।जिसमे माँ सहित उसके दोनों बच्चों की मौत हो गई थी।जिसमें बेटे की तलाश जारी थी जिसका शव को आज सुबह 10 बजे नदी तट से 500 मीटर की दूरी पर बरामद किया गया।घटना सोमवार शाम 5 बजे की है।बताया जा रहा है कि माँ रेणु यादव अपने दो मासूम बच्चों 12 वर्षीय शुभम और 9 वर्षीय पंखुड़ी के साथ कुजू से कुछ दूर आगे बंकासाई नदी घाट किनारे टहलने निकली थीं।वहीं बेटा शुभम पैर धोने नदी घाट किनारे चला गया।जहां उसका पैर फिसलने से वह डूबने लगा।डूबते बेटे को बचाने माँ बेटे को बचाने पानी मे कूद गई।

बताया जा रहा है कि माँ भाई को डूबता देखकर 9 वर्षीय बेटी भी अपना हाथ बढ़ाते हुए वह भी पानी मे डूब गई वहीं कुछ देर बाद स्थानीय लोगों ने देखा।लोग दौड़े और और माँ और बेटी को बाहर निकाला और एम्बुलेंस की मदद से राजनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा।लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी।वहीं बेटे को खोजा गया लेकिन नहीं मिला।सूचना राजनगर पुलिस भी पहुची और शुभम की तलाश करने लगी जहां रात होने के कारण शव नही मिल पाया था।

इधर प्रशासन के सहयोग स्थानीय गोताखोरों ने आज सुबह नदी घाट के आस-पास खोजे जाने के बाद लगभग सुबह के 10 बजे शुभम की लाश घाट से करीब 500 मीटर दूर मिडिकी घाट के समीप मिली।इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।वहीं राजनगर थाना पुलिस ने तीनों शवों को सरायकेला स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।वहीं तीनो का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के अनुसार चालियामा स्थित रुंगटा स्टील प्लांट के कालोनी में रहने वाली रेणु यादव (30), बेटा शुभम (12) व बेटी पंखुड़ी (9) प्रतिदिन की तरह शाम में खरकई नदी के किनारे घूमने गए थे। इस दौरान शुभम नदी नदी में पैर धोने के लिए उतरा था। पैर फिसलने के कारण वह नदी में बह गया।उसके बाद माँ और बहन भी बचाने के चक्कर मे डूब गई।