Breaking:जैक द्वारा जारी 12 वीं के रिजल्ट के बाद असंतुष्ट छात्रों का फूटा गुस्सा,छात्र सड़क पर कर रहे आंदोलन

राँची।झारखण्ड के राज्य भर के छात्रों ने आज मंगलवार शिक्षा मंत्री का आवास का घेराव किया है।वहीं भारी संख्या में छात्रों ने मेकॉन चौक डोरंडा के पास सड़क पर बैठ कर आंदोलन कर रहे हैं। करीब एक हज़ार की संख्या में राज्य के विभिन्न जिलों से आये छात्र अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।पिछले दिनों जैक (झारखण्ड एकेडमिक काउंसिल) की ओर से इंटर का रिजल्ट जारी किया गया था। कोरोना संकट को देखते हुए उसने बगैर परीक्षा लिए ही रिजल्ट घोषित किया था। इसमें कई पास हुए तो कुछ के हाथ निराशा लगी। अब इसे लेकर फेल छात्रों में नाराजगी है। राज्यभर में जैक के फैसलों के खिलाफ उनमें उबाल है।

वहीं कुछ छात्राओं ने कहा कि जैक ने ऐसे छात्राओं को भी फेल कर दिया है जिन्होंने पहले वर्ष में बेहतर परिणाम दिया था।जैक के इस फैसले से सैकड़ों छात्राओं का भविष्य अधर में लटक गया है।

राँची से लेकर धनबाद तक हल्ला

इंटर में फेल कई छात्रों, उनके परिजनों ने राँची सहित राज्य के दूसरे जिलों में भी सड़कों पर उतर कर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। आपको बता दें कि जेएन कॉलेज, धुर्वा राँची में सोमवार को जैक द्वारा जारी 12वीं के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों ने कॉलेज में तालाबंदी कर दी थी। उनका कहना था कॉलेज द्वारा कोरोना ने छात्रों की पढ़ाई का नुकसान तो किया ही।उनके रिजल्ट के लिए अंक तैयार करने में ढंग से काम नहीं किया गया। इसमें जैक ने मनमर्जी दिखायी। तालाबंदी के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल को छात्रों ने सभी फेल छात्रों की सूची दी।

काफी संख्या में छात्र एकजुट होकर आंदोलन कर रहे है। आंदोलन उग्र ना हो इसके लिए मौके पर पुलिस मौजूद है छात्रों को समझाने की काम कर रहे हैं।वहीं राज्य के विभिन्न जिलों से आए छात्रों का कहना है कि जैक ने सही तरीके से मूल्यांकन नहीं किया और जिसकी वजह से कई छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है। इसलिए हम लोग अपनी मांग रख रहे हैं और जैक फिर से मूल्यांकन करें।