JHARKHAND:छुट्टी से ड्यूटी पर आये 9 सीआरपीएफ़ जवान का रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव पाया गया,सभी को सरायकेला कोविड19 केयर सेंटर में भर्ती किया गया है।

सरायकेला। सरायकेला-खरसावां जिले में प्रवासियों का आगमन कोरोना संक्रमण की रफ्तार को बढ़ा रहा है। सरायकेला खरसावां जिला में शनिवार को ग्यारह कोरोना के नये मरीज पाये गये हैं जिसमें नौ सीआरपीएफ के जवान हैं व बाकि दो में एक राजनगर प्रखँड व एक खरसावां प्रखंड का है। इस संबंध में उपायुक्त ए डोड्डे ने बताया कि शनिवार को जो 11 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं उनमें से नौ सीआरपीएफ के जवान है और छुट्टी से आये हुए थे। छुट्टी से आने के बाद इन्हें क्वारंटाईन में रखा गया था।

क्वारंटीन में रहने के क्रम में इनमें पैर हाथ दर्द व सर्दी के लक्ष्ण थे जिस पर सुचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जांच करते हुए स्वाब सैंपल लिया गया था जिस पर नौ लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। वहीं दो और मरीज जिसमें एक राजनगर प्रखंड का था व स्टेट क्वारंटीन केंद्र में था। खरसावां प्रखंड से मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज का तीन दिन पहले ही ट्रुनेट में पॉजिटिव आया था तो कंर्फम करने के लिए एमजीएम भेजा गया था वहां से भी पॉजिटिव आया है। डीसी ने बताया कि खरसावां से पॉजिटिव पाया गया युवक पंजाब से 15 जून को आया था व क्वारंटीन में था। डीसी ने बताया कि सभी को सरायकेला सदर अस्पताल में बने कोविड 19 केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं उनके कंट्रैक्ट हिस्ट्री की जानकारी हासिल किया जा रहा है।