#BIG BREAKING:झारखण्ड के पूर्व डीजीपी डीके पांडेय उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ बहु रेखा पांडेय ने महिला थाना राँची में मामला दर्ज कराई..

राँची।झारखण्ड के पूर्व डीजीपी ( पुलिस महानिदेशक ) डीके पांडेय और उनके परिवार के खिलाफ उनकी बहु रेखा पांडेय ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला कोतवाली के महिला थाना में दर्ज कराई है।डीके पांडेय,उनकी पत्नी डॉ पूनम पांडेय और उनके बेटे शुभांकर पांडेय के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।भादवि की धारा 498 ए,34,406 और दहेज प्रतिषेध अधिनियम 3/4 के तहत उनके खिलाफ राजधानी राँची के महिला थाना में मामल दर्ज किया गया है।बता दें कि राज्य के पूर्व डीजीपी डीके पांडेय के बेटे के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता गणेश मिश्र की बेटी रेखा के साथ हुई थी।बताया जाता है कि उनकी बहु ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही डीके पांडेय और उनके परिवार के लोग किसी ने किसी कारणों से उनको शोषित किया जा रहा है।बहु खुद महिला थाना पहुंचकर एफआइआर दर्ज कराई और लिखित आवेदन दी।भाजपा नेता की बेटी और खुद एनजीओ संचालित करने वाली रेखा पांडेय ने काफी दिनों के बाद चुप्पी को तोड़ी और एफआइआर दायर कर दिया।

शादी के बाद से चल रहा था विवाद
जानकारी के अनुसार पूर्व डीजीपी डीके पांडेय के बेटे शुभांकन का वर्ष 2016 में रेखा मिश्रा के साथ शादी हुआ था। शुभांकन और रेखा का शादी के बाद से विवाद चल रहा था। जिस वक्त विवाद शुरू हुआ, उस समय डीके पांडे झारखण्ड के डीजीपी हुआ करते थे। जिस कारण कई लोगों ने मिलकर मामला को दबाया गया था। इसके बाद भी मामला खत्म नही हुआ तो शनिवार की दोपहर बहु रेखा कोतवाली डीएसपी के पास पहुंची। इसके बाद सभी के खिलाफ महिला थाना में जाकर मामला दर्ज करायी है।

वैसे आपको बता दें कि डीके पांडेय भी डीजीपी से रिटायर होने के बाद भाजपा में शामिल हो गये थे और टिकट के लिए काफी प्रयास किये थे , लेकिन उनको सफलता नहीं मिल पायी थी।

विवादों से पुराना नाता है डीजीपी डीके पांडेय का

पूर्व डीजीपी डीके पांडेय के खिलाफ कई मामले आते रहे है।पूर्व डीजीपी इससे पहले ढोल झाल बजाने के लिए सुर्खियों में आये थे,तो गले में सांप लपेटने के लिए भी जाने जाते रहे है।इसके अलावा उनके खिलाफ आरोप है कि सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर उन्होंने जमीन खरीदी थी।जबकि बकोरिया कांड में फरजी इनकाउंटर का मामला भी उनके खिलाफ दर्ज।