कोरोना का रोना: सोमवार को झारखण्ड में मिले 42 नए कोरोना मरीज, दो की हुई मौत

राँची। सरकार द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार झारखण्ड में सोमवार 29 जून को रात दस बजे तक 42 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा राज्य में सोमवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या दो बताई जा रही है। कोरोना से मरने वालों में एक गिरिडीह तो दूसरा मौत हजारीबाग में दर्ज की गई है। सोमवार को नए पाए गए कोरोना मरीजों में राँची से 14, देवघर से 1, धनबाद से 2, पूर्वी सिंहभूम से 13, गढ़वा से 2, हजारीबाग से 1, कोडरमा से 1, लोहरदगा से 2, साहेबगंज से 1, सराईकेला से 2, सिमडेगा से 3 नए कोरोना मरीज मिले हैं। 42 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कुल आंकड़े 2428 हो गए हैं।

राजधानी में मिले 14 नए कोरोना मरीज

राजधानी राँची में सोमवार को 14 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। नए पुष्टि किये गए 14 मरीजों में से चुटिया इलाके के द्वारिकापूरी से चार और गोसांई टोली से 1 कोरोना संक्रमित मरीज हैं।द्वारिकापूरी में नए मिले चार कोरोना मरीज पूर्व में पुष्टि किये मरीज के परिजन हैं।द्वारिकापुरी से तीन महिला एक पुरुष है।इसके अलावे किसी हॉस्पिटल से भी 7 कोरोना मरीजों के मिलने की खबर है। और 2 कोरोना मरीज राजधानी के अरगोड़ा इलाके से मिले हैं।

14 कोरोना संक्रमित की हुई पहचान

पूर्वी सिंहभूम जिले में आज 14 कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है। जिसमें 2 लोगों का हरियाणा तथा 1 का मुम्बई का ट्रेवल हिस्ट्री है। 6 संक्रमित गोलमुरी, 1 कदमा, 2 बर्मामाइंस, 2 बिष्टुपुर, 1 एग्रिको, 1 मानगो तथा 1 धनबाद जिला के रहने वाले हैं। कोरोना संक्रमण का पहचान होने पर संक्रमितों को कोविड वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। जिलेवासियों से आग्रह है कि कोरोना वायरस के संभाव्य प्रसार को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करें- अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें, मास्क का प्रयोग करें, नियमित हाथों को साबुन से धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें, यत्र-तत्र न थूकें तथा सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन करें।