Jharkhand:चतरा पुलिस ने नशा कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 30 लाख रुपए का अफीम बरामद किया है,एक गिरफ्तार

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में नशा कारोबार के खिलाफ चतरा पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है।इसी दौरान गुरूवार को एसपी ऋषभ कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने राजपुर-हंटरगंज मार्ग पर वाहन जांच अभियान चला कर 9 किलो 750 ग्राम अफीम बरामद किया. बरामद अफीम की कीमत 30 लाख रुपए आंकी गई है.पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र के करामू गांव निवासी परमेश्वर गंझू के रूप में हुई है।

एसपी को मिली थी अफीम तस्करी की सूचना:

एसपी ऋषभ कुमार झा को सूचना मिली थी कि जिले के राजपुर थाना क्षेत्र से एक तस्कर अफीम की बढ़ी खेप लेकर राजपुर से हंटरगंज की तरफ जाने वाला है. इस सूचना पर एसडीपीओ अभिनाश कुमार नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने राजपुर हंटरगंज मार्ग पर वाहन जांच अभियान चलाया. इसी दौरान बाइक सवार राजपुर से हंटरगंज की ओर आता हुआ दिखाई पड़ा. जब पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया तो वह बाइक खड़ी कर भागने लगा. जवानों ने खदेड़ कर युवक को पकड़ा. जब उसकी बाइक की तलाशी ली गई तो बाइक पर लदे एक थैले में रखा 9 किलो 750 ग्राम अफीम बरामद किया गया.

अफीम की अनुमानित मूल्य लगभग 30 लाख रुपए है:

अफीम का अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित मूल्य लगभग 30 लाख रुपए है. पूछताछ के बाद गिरफ्तार अफीम तस्कर को जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ के बाद अफीम तस्करी से जुड़े कुछ अन्य तस्करो की भी सूचना प्राप्त हुई है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस के द्वारा छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.