चक्रवाती तूफ़ान ‘यास’ का कहर:तुफान ‘यास’ से हो रही भारी बारिश के चलते गिरा घर का दीवार,मासूम सहित दो की मौत

राँची।चक्रवाती तूफान ‘यास’ के वजह से राजधानी समेत झारखण्ड के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटो से बारिश हो रही है।भारी बारिश के वजह से धुर्वा थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर 5 स्थित बांग्ला स्कूल के पास एक घर की दीवार गिर गई. जिसमें दबने से एक मासूम समेत दो लोगों की मौत हो गई।मामले की जानकारी मिलने के पुलिस मौके पर पहुंची हुई है।

बताया जा रहा है कि धुर्वा के सेक्टर 5 स्थित बांग्ला स्कूल के पास रहने वाले शंकर पांडे अपने एक साल के बेटे के ऋषि पांडे के साथ सोया हुआ था।इसी दौरान भारी बारिश होने के वजह घर का दीवार दोनों के ऊपर गिर गया जिसमें दोनों दीवार के नीचे दब गए।मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को मलबे से बाहर निकाला।

राज्य के विभिन्न जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना:

चक्रवाती तूफान यास ओडिशा के बाद झारखण्ड की ओर बढ़ चला है। गुरुवार को राज्य के विभिन्न जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है.राँचीसमेत 10 जिलों ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि यास आज झारखंड में प्रवेश कर रहा है, लेकिन इसका असर पिछले दो दिनों से राज्य के कई जिलों में दिख रहा है।यास चक्रवर्ती तूफान के मद्देनजर मौसम विभाग ने मौसम पूर्वानुमान जारी किया है. यास चक्रवर्ती तूफान का सबसे अधिक झारखंड के दक्षिणी भाग पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां और सिमडेगा में असर दिखेगा. यहां मूसलाधार बारिश होगी. वही राज्य के मध्य भाग रांची, हजारीबाग, बोकारो, गुमला, रामगढ़ और खूंटी जिले के साथ-साथ उत्तर पश्चिमी जिले पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं अन्य जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान 50 से 70 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलन सकती है. राज्य में चक्रवर्ती तूफान का प्रभाव 28 मई तक देखने को मिलेगा।