रेमडेसिवीर कालाबाज़ारी मामला:हाइकोर्ट ने सीआईडी के एडीजी को किया अगली सुनवाई के दिन तलब,ग्रामीण एसपी की सम्मिलित होने की कही बात

राँची।रेमडेसिवीर कालाबाज़ारी के मामले में झारखण्ड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।सुनवाई के दौरान अदालत ने सीआईडी के एडीजी को अगली सुनवाई के दिन अदालत के समक्ष उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

ग्रामीण एसपी भी इस प्रकरण में सम्मिलित हैं:

हाईकोर्ट ने इस मामले से जुडी सुनवाई के दौरान कहा कि प्रथम दृष्टया से ऐसा लग रहा है कि राँची के ग्रामीण एसपी भी इस प्रकरण में सम्मिलित हैं।इसके साथ ही अदालत ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि अब तक की जांच देखकर ऐसा लग रहा है कि बड़ी मछलियों पर केंद्रित न होकर यह जांच सिर्फ छोटी मछलियों पर की जा रही है। सरकार की ओर से अदालत में इस मामले की अब तक की जांच रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंप दी गयी है।

वहीं हज़ारीबाग जिले से पिछले दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी के मामले में राज्य सरकार ने अदालत को बताया की इस मामले में दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गयी है. और जांच की जा रही है जिसकी भी संलिप्ता इस मामले में होगी उसके खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. इस मामले की अगली सुनवाई अगले सप्ताह निर्धारित की गयी है।

अगली सुनवाई में सीआईडी के एडीजी को अदालत के समक्ष उपस्थित रहने का निर्देश

अगली सुनवाई के दिन सीआईडी के एडीजी को अदालत के समक्ष वीसी के माध्यम से उपस्थित रहने का निर्देश अदालत ने दिया है. सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कोर्ट को बताया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने और सदर अस्पताल एवं इटकी सेनिटोरियम अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर लगाने का काम शुरू हो गया है और बहुत जल्द इसे पूरा कर लिया जायेगा.राज्य सरकार की तरफ से महाधिवक्ता राजीव रंजन और अधिवक्ता पीयूष चित्रेश अदालत के समक्ष उपस्थित हुए।