प्रेमिका से मिलने आया प्रेमी;ऐसा हरकत किया कि,प्रेमिका को दुल्हन बनाकर ले जाना पड़ा

झारखण्ड न्यूज,राँची
गया।बिहार के गया जिले में मंगलवार की देर शाम वजीरगंज थाना के पास स्थित शिव मंदिर में पुलिसकर्मियों की निगरानी में प्रेमी युगल की शादी कराई गई। बिना बैंड-बाजा और बारात के ही महुगायीन पंचायत के सरपंच टुनटुन राम की देखरेख में बॉन्ड भरवाकर युवक द्वारा युवती की मांग में सिंदूर डलवा कर शादी करवा दी गई।दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाया,एक दो-मंत्रों का उच्चारण किया गया और बस कुछ ही मिनटों में सात जन्मों का रिश्ता जुड़ गया।

दरअसल,वजीरगंज प्रखंड महुयेत पंचायत के बुधगरईया गांव निवासी मनोज सिंह की दूसरी बेटी की बुधवार को शादी होने वाली है।शादी समारोह में शामिल होने के लिए कई रिश्तेदार आए हुए थे।शादी की सारी रस्में और तैयारियां चल रही थीं इसी समारोह में मोहनपुर थाना क्षेत्र के मटिहानी गांव निवासी अजय सिंह का बेटा राहुल कुमार अपने मौसरे भाई के सुसराल आया हुआ था।ससुराल उसी गांव में पड़ता है।

इधर ग्रामीणों की मानें तो राहुल(22) का मनोज कुमार की तीसरी बेटी अंजली कुमारी (दुल्हन की बहन) के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था।ऐसे में सभी लोगों को शादी समारोह की तैयारियों में व्यस्त देखकर दोनों एक दूसरे से मिलने पहुंच गए।इसी बीच रिश्तेदारों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया।ऐसे में दोनों से पूछताछ की गई, तब जाकर प्रेम प्रसंग का खुलासा हुआ।

इधर खुलासे के बाद राहुल के परिजनों को गांव में बुलाया गया और फिर दोनों पक्षों की सहमति के बाद दोनों की शादी करा दी गई।शादी को लेकर स्थानीय थाना वजीरगंज से आदेश भी लिया गया था जिसके बाद शादी में पुलिसकर्मी भी शामिल हुए। शादी के बाद राहुल अपनी पत्नी को लेकर अपने घर चला गया है।